बलात्कारियों को 6 महीने के भीतर सजा दिलाने के लिए अनशन पर अड़ीं स्वाति मालीवाल, पीएम मोदी को भी लिखा पत्र

swati maliwal

चैतन्य भारत न्यूज

नई दिल्ली. हैदराबाद में हुए सामूहिक दुष्कर्म के बाद महिला डॉक्टर की हत्‍या से हर कोई स्‍तब्‍ध है। देशभर में इस घटना के विरोध में प्रदर्शन किए जा रहे हैं। वहीं, महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने कड़े कानून की मांग को लेकर आज से अनशन करने का फैसला लिया। वह दिल्ली स्थित जंतर मंतर पर अनशन पर बैठने जा रही थीं, लेकिन पुलिस ने उन्हें रोक दिया है।



स्वाति मालीवाल का आरोप है, ‘पुलिस हमें जंतर मंतर पर बैठने नहीं दे रही। रातभर पुलिस ने पूरा जंतर-मंतर बैरिकेडिंग करके टेंट, माइक और टॉयलेट नहीं लगने दिया। साफ बोल रहे हैं कि अनशन नहीं करने देंगे। चाहे कुछ हो जाए, पुलिस और केंद्र कितनी भी कोशिश कर ले, मेरा आमरण अनशन हर हाल में जारी रहेगा। जब तक केंद्र पूरे देश के लिए ऐसा सिस्टम नहीं बनाती की रेपिस्ट को हर हाल में 6 महीने में फांसी हो, तब तक मैं नही उठूंगी। पहले राजघाट और फिर सीधे जंतर मंतर जा रही हूं। जय हिंद।’ बता दें इससे पहले स्वाति कठुआ और उन्नाव रेप केस के खिलाफ भी अनशन पर बैठ चुकी हैं।

स्वाति मालीवाल ने ट्वीट कर कहा था कि, ‘बहुत हो गया! नन्ही 6 साल की बेटी और हैदराबाद रेप पीड़िता की चीखे मुझे 2 मिनट बैठने नही दे रही। रेपिस्ट को हर हाल में 6 महीने में फांसी हो, इस कानून को लागू करवाने के लिए मैं कल से जंतर-मंतर पर आमरण अनशन पर बैठ रही हूं। मैं तब तक अनशन करूंगी जब तक महिलाओं को सुरक्षा की गारंटी नहीं मिलती।’

इसके अलावा मालीवाल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भी पत्र लिखा। उन्होंने पत्र में मांग की है कि दुष्कर्म के मामले में दोषियों को छह महीने में फांसी दी जाए। इसके लिए कानूनों में जरुरी संशोधन किया जाए। स्वाति ने लिखा कि, ‘मैं आमरण अनशन करूंगी जब तक वो अपने वादे पूरा न करते। देश में पुलिस के संसाधन जवाबदेही बढ़ाई जाए और फास्ट ट्रैक कोर्ट बनाए जाएं। दिल्ली पुलिस को 66,000 पुलिसकर्मी तुरंत दिए जाएं और 45 फास्ट ट्रैक कोर्ट दिल्ली में स्थापित हो। दोषी को हर हाल में तुरंत सजा दो।’

गौरतलब है कि हैदराबाद में 27 साल की एक महिला वेटेनरी डॉक्टर से पहले गैंगरेप किया गया और फिर बाद में पेट्रोल छिड़क कर उसको जिंदा जला दिया गया था। जिससे उसकी मौत हो गई थी। मामला सामने आने के बाद लोगों ने वारदात का जमकर विरोध किया और देशभर में प्रदर्शन के दौर शुरू हो गए।

ये भी पढ़े…

112 के अलावा इस एप पर भी मदद मांग सकती है महिलाएं

हैदराबाद रेप केस की संसद में गूंज, जया बच्चन ने कहा- दोषियों को दें सरेआम सजा

प्रियंका रेड्डी हत्याकांड : तीन पुलिसवाले सस्पेंड, लोगों ने पुलिस पर फेंकी चप्पल, आरोपी की मां बोली- मेरे बेटे को भी जिंदा जला दो….

Related posts