AAP विधायक दल की बैठक आज, 16 फरवरी को CM पद की शपथ ले सकते हैं केजरीवाल

delhi,delhi chunav

चैतन्य भारत न्यूज

नई दिल्ली. दिल्ली विधानसभा चुनाव 2020 में 70 में से 62 सीटें जीतने वाली आम आदमी पार्टी सरकार अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व में अगले सप्ताह शपथ ले सकती है। बता दें कि दिल्ली विधानसभा चुनाव-2015 का प्रदर्शन दोहराते हुए आम आदमी पार्टी ने बंपर जीत हासिल करते हुए 62 सीटों पर कब्जा किया है।



जानकारी के मुताबिक, इस बार अरविंद केजरीवाल 16 फरवरी को तीसरी बार मुख्यमंत्री पद की शपथ ले सकते हैं, हालांकि अभी तक शपथ की तारीख तय नही हुई है। कहा जा रहा है कि पिछली बार की तरह इस बार भी दिल्ली के रामलीला ग्राउंड में ही शपथ ग्रहण समारोह होगा, जहां केजरीवाल के साथ-साथ उनके मंत्री भी शपथ लेंगे। इस बीच बुधवार को आप विधायक दल की बैठक होनी है। बैठक में ही शपथ ग्रहण की तारीख तय होगी।

बता दें, दिल्ली की जनता ने एक बार फिर अरविंद केजरीवाल पर विश्वास जताया है। केजरीवाल सरकार के पांच साल में किए गए विकास कार्यों का जादू इस कदर चला कि आम आदमी पार्टी (आप) ने दिल्ली की 70 विधानसभा सीटों के लिए हुए चुनाव में 62 सीटें जीतकर जबर्दस्त सफलता हासिल की है। वहीं, कांग्रेस इस बार भी खाता नहीं खोल सकी। भाजपा को वोट प्रतिशत में बढ़ोतरी के साथ पांच सीटों का भी फायदा हुआ। उसे आठ सीटें मिली हैं।

पार्टी की जीत से उत्साहित केजरीवाल ने कहा कि, ‘ये जीत मेरी जीत नहीं है ये दिल्ली के लोगों की जीत है। ये हर उस परिवार की जीत है, जिन्होंने मुझे बेटा मान कर इतना समर्थन दिया। ये हर उस परिवार की जीत है जिनके घर में 24 घंटे बिजली मिलने लगी है। ये हर उस परिवार की जीत है, जिनका दिल्ली के अस्पतालों में अच्छा इलाज होने लगा है।’

बता दें, आम आदमी पार्टी की जीत के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, कांग्रेस अध्यक्षा सोनिया गांधी, कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी समेत तमाम छोटे बड़े नेताओं ने अरविंद केजरीवाल को बधाई दी है।

ये भी पढ़े…

जीत के वो मंत्र जिनसे अरविंद केजरीवाल ने फिर से जीता दिल्ली का दिल, तीसरी बार मिलेगी सत्ता

दिल्ली चुनाव : AAP विधायक के काफिले पर हमला, कार्यकर्ता अशोक मान की मौत

दिल्ली चुनाव परिणाम पर बोले अखिलेश यादव, कहा- काम बोलता है

Related posts