दिल्ली चुनाव: अमित शाह का दावा- बीजेपी 45 से ज्‍यादा सीट जीतकर दिल्ली में बनाएगी सरकार

amit shah

चैतन्य भारत न्यूज

नई दिल्ली. दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए गुरुवार को चुनाव-प्रचार खत्म हो गया है। 8 फरवरी को सुबह 8 बजे से शाम 6 बजे तक मतदान होगा और इसके नतीजे 11 फरवरी को आएंगे। चुनाव प्रचार थमने से पहले केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने दिल्ली में बीजेपी की सरकार बनने का दावा किया।


शाह का दावा- 45 से ज्यादा सीटें जीतेगी बीजेपी

अमित शाह ने ट्वीट किया कि, ‘चुनाव प्रचार के दौरान दिल्ली की जनता से संवाद करने का मौका मिला। झूठे वादे, तुष्टिकरण और अराजकता से त्रस्त दिल्ली को अब सिर्फ विकास चाहिए। लोगों के समर्थन से साफ है कि 11 फरवरी को दिल्ली में 45 से अधिक सीट जीत कर बीजेपी ही सरकार बनाने जा रही है।’

पीएम मोदी की रैली ने पक्ष में किया माहौल

बीजेपी नेताओं का कहना है कि, अमित शाह और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की रैलियों ने जहां दिल्ली का चुनावी माहौल बदलने का काम किया है, तो वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा की गई रैली के बाद से ही माहौल बीजेपी के पक्ष में दिख रहा है। जानकारी के मुताबिक, सोमवार को दिल्ली में हुई पीएम मोदी की रैली के बाद बीजेपी ने दिल्ली के सभी विधानसभा क्षेत्रों में एक इंटरनल सर्वे कराया। इसके नतीजे के आधार पर कहा गया कि शाहीन बाग, सर्जिकल स्ट्राइक, बाटला हाउस जैसे मुद्दों पर मोदी ने जिस तरह खुलकर अपनी बात सामने रखी है, उसका लोगों पर काफी असर पड़ता दिख रहा है।

बीजेपी की सर्वे रिपोर्ट

पीएम मोदी की रैली से पहले बीजेपी ने जितने भी इंटरनल सर्वे कराए थे उसकी रिपोर्ट में सभी नतीजे आम आदमी पार्टी की ओर झुकते हुए दिखाई दे रहे थे। लेकिन पीएम मोदी की रैली के बाद बीजेपी का आम आदमी पार्टी से मुकाबला कांटे का हो गया है। इसके बाद सभी नतीजे बीजेपी के पक्ष में दिखाई दिए। कई सीटों पर तो कांग्रेस भी बाजी मारते हुए नजर आई। पार्टी के करीबी सूत्रों के मुताबिक, सर्वे में बीजेपी को 27 सीटें मिलती दिख रही हैं। वहीं, आप को 26 और कांग्रेस (Congress) को 8-9 सीटें मिल रही हैं। खैर सत्ता में कौन आता है यह 11 फरवरी को पता चल ही जाएगा।

ये भी पढ़े…

दिल्ली चुनाव: 40 हजार से ज्यादा जवानों की तैनाती, बैठक-रैली खत्म, सोशल मीडिया पर निगरानी शुरू

कांग्रेस ने उठाए राम मंदिर ट्रस्ट के ऐलान पर सवाल, राहुल बोले- दिल्ली चुनाव से है कनेक्शन

दिल्ली चुनाव : केजरीवाल ने जारी किया घोषणा पत्र, जानें क्या-क्या है दिल्ली के लिए AAP के वादे

Related posts