दिल्ली चुनाव: 10 बजे तक 6% मतदान, सीएम केजरीवाल-राष्ट्रपति समेत कई दिग्गजों ने डाले वोट, ड्यूटी के दौरान पोलिंग अधिकारी की मौत

delhi election

चैतन्य भारत न्यूज

नई दिल्ली. दिल्ली की सभी 70 सीटों पर आज सुबह 8 बजे से वोटिंग जारी है। दिल्ली की 2689 जगहों पर कुल 13757 पोलिंग बूथ बनाए गए हैं। इनमें 1 करोड़ 47 लाख वोटर आज अपने मताधिकार का इस्तेमाल करेंगे। इस चुनाव में कुल 672 प्रत्याशी अपनी किस्मत आजमा रहे हैं। सभी पोलिंग बूथों पर लंबी-लंबी कतारें देखने को मिल रही है। चुनाव के नतीजे 11 फरवरी को आएंगे।



दिल्ली में सुबह 10 बजे तक 4.33 फीसदी लोगों ने अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया है। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भी अपने परिवार के साथ सिविल लाइन्स के एक मतदान केंद्र पर वोट डाला। बता दें इस बार भी सीएम केजरीवाल नई दिल्ली विधानसभा सीट से मैदान में हैं। उनके खिलाफ बीजेपी के सुनील यादव और कांग्रेस के रोमेश सब्बरवाल चुनाव लड़ रहे हैं।


वोट डालने के बाद मुख्यमंत्री केजरीवाल ने मीडिया से बातचीत के दौरान सभी से वोट डालने की अपील की है। उन्होंने कहा कि, ‘वो किसी को भी वोट दें, मगर वोट जरूर दें। महिलाओं से निवेदन है आप पर सबकी जिमेदारी है। आप तय करें कि किसको वोट देना है। मुझे उम्मीद है दिल्ली में तीसरी बार आप की सरकार बनेगी।’


राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने अपनी पत्नी सविता कोविंद के साथ राष्ट्रपति भवन में मौजूद राजेंद्र प्रसाद केंद्रीय विद्यालय में वोट डाला।

जानकारी के मुताबिक, उत्तर पूर्वी दिल्ली के बाबरपुर में ड्यूटी के दौरान एक चुनाव अधिकारी की दिल का दौरा पड़ने से मौत हो गई है। घटना पोलिंग बूथ के अंदर मौत बाबरपुर प्राइमरी स्कूल में हुई है। पुलिस ने शव को बरामद कर गुरु तेग अस्पताल में पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

ये भी पढ़े…

दिल्ली चुनाव: 35% उम्मीदवारों के खिलाफ आपराधिक मामले दर्ज, 32 के खिलाफ महिला अत्याचार के मामले

दिल्ली चुनाव: अमित शाह का दावा- बीजेपी 45 से ज्‍यादा सीट जीतकर दिल्ली में बनाएगी सरकार

दिल्ली चुनाव: 40 हजार से ज्यादा जवानों की तैनाती, बैठक-रैली खत्म, सोशल मीडिया पर निगरानी शुरू

 

Related posts