दिल्ली चुनाव: केजरीवाल के खिलाफ मैदान में उतरे कांग्रेस और भाजपा के ये नेता

delhi

चैतन्य भारत न्यूज

नई दिल्ली. भारतीय जनता पार्टी और कांग्रेस ने दिल्ली विधानसभा चुनाव 2020 के लिए उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट भी जारी कर दी है। इस लिस्ट में भाजपा ने 10 और कांग्रेस ने 7 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया है। भाजपा ने सुनील यादव और कांग्रेस ने रोमेश सभरवाल को मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के खिलाफ नई दिल्ली सीट से खड़ा किया है।


कांग्रेस ने 61 सीटों पर किया नाम का ऐलान

कांग्रेस ने पूर्व विधायक अमरीश गौतम को कोंडली सीट से और भीष्म शर्मा को घोंडा से टिकट दिया गया है। इसके अलावा तिलक नगर से रमिंद्र सिंह बमराह, राजिंदर नगर से रॉकी टूसिड, बदरपुर से प्रमोद कुमार यादव, करावल नगर से अरविंद सिंह को टिकट दिया है। कांग्रेस ने दिल्ली की 70 सीटों में से 61 पर अब तक उम्मीदवार के नाम का ऐलान कर दिया है।

भाजपा ने 67 सीटों पर किया नाम का ऐलान

भाजपा ने नांगलोई जाट से सुमनलता शौकीन को टिकट दिया है, जबकि राजौरी गार्डन से रमेश खन्ना भाग्य अजमाएंगे। पार्टी ने कस्तूरबा नगर से रविंद्र चौधरी, महरौली से कुसुम खत्री, कालकाजी से धर्मवीर सिंह, दिल्ली कैंट से मनीष सिंह, नई दिल्ली से सुनील यादव, कृष्णा नगर से अनिल गोयल और शाहदरा से संजय गोयल को उम्मीदवार बनाया गया है। इससे पहले पार्टी ने 57 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी की थी।

8 फरवरी को वोटिंग, 11 को नतीजे

गौरतलब है कि दिल्ली में 8 फरवरी को विधानसभा चुनाव के लिए वोट डाले जाएंगे और इसके नतीजे 11 फरवरी को आएंगे। दिल्ली विधानसभा की सभी 70 सीटों पर आम आदमी पार्टी अपने प्रत्याशी घोषित कर चुकी है।

ये भी पढ़े…

दिल्ली चुनाव: टिकट बंटवारे को लेकर बीजेपी कार्यकर्ताओं में नाराजगी, नड्डा के घर के बाहर किया हंगामा

दिल्ली चुनाव: बीजेपी ने जारी की 57 उम्मीदवारों की लिस्ट, जानें किसको कहां से मिला टिकट

आम आदमी पार्टी ने जारी की उम्मीदवारों की लिस्ट

Related posts