पंत और शॉ के धमाकेदार प्रदर्शन से दिल्ली ने हैदराबाद को हराकर आईपीएल से किया बाहर

dc vs srh,delhi capitals,sundrisers hydrabad,ipl 2019

चैतन्य भारत न्यूज

आईपीएल सीजन-12 के एलिमिनेटर मुकाबले में बुधवार को दिल्ली कैपिटल्स ने सनराइजर्स हैदराबाद को 2 विकेट से हरा दिया। इसी के साथ दिल्ली ने पहली बार नॉकआउट मुकाबले को जीता है। वहीं हैदराबाद टीम अब आईपीएल से बाहर हो गई है। इस जीत के साथ ही दिल्ली क्वालिफायर-2 राउंड में पहुंच गई है। अब 10 मई को दिल्ली का मुकाबला गत चैम्पियन चेन्नई सुपरकिंग्स के साथ होने वाला है। इन दोनों टीम में से जो भी जीता वह 12 मई को मुंबई इंडियंस के साथ फाइनल मुकाबला खेलेगा।

बुधवार को हुए मैच में दिल्ली ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। हैदराबाद ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 8 विकेट पर 162 रन बनाए। इस मैच में हैदराबाद ने अपनी टीम में बदलाव किया था। उन्होंने यूसुफ पठान की जगह पर दीपक हुड्डा को टीम में जगह दी थी। वहीं, दिल्ली की ओर से कॉलिन मुनरो को मौका मिला। इस मैच में कॉलिन इनग्राम बाहर बैठे रहे। इसके बाद अपने लक्ष्य का पीछा करने उतरी दिल्ली की टीम ने 19.5 ओवर में 8 विकेट के साथ 165 रन बनाकर मैच को अपने नाम कर लिया।

दिल्ली को जिताने में सबसे बड़ा हाथ ऋषभ पंत और पृथ्वी शॉ का था। पंत ने 21 गेंद पर 49 और शॉ ने 56 रन बनाकर मैच को लक्ष्य के करीब पहुंचाने में मदद की थी। पंत के शानदार प्रदर्शन के चलते उन्हें ‘मैन ऑफ द मैच’ अवॉर्ड दिया गया। गौरतलब है कि यह मुकाबला विशाखापट्टनम में डॉ. वाईएस राजशेखर रेड्डी एसीए-वीडीसीए क्रिकेट स्टेडियम पर खेला गया था।

Related posts