दिल्ली कैपिटल्स को बड़ा झटका, आईपीएल-12 से बाहर हुआ ये स्टार खिलाड़ी

delhi capitals,delhi capitals news,kagiso rabada

चैतन्य भारत न्यूज

आईपीएल टीम दिल्ली कैपिटल्स के चाहने वालों को बड़ा झटका लग सकता है। दरअसल, दिल्ली के स्टार गेंदबाज कैगिसो रबाडा आईपीएल के सीजन-12 से बाहर हो गए हैं। इसकी पुष्टि दिल्ली कैपिटल्स ने की है। रबाडा की पीठ में दर्द की शिकायत है और इस वजह से वह आगे के मैच नहीं खेल पाएंगे।

बता दें रबाडा दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज हैं। कहा जा रहा है कि वह जल्द ही स्वदेश लौटेंगे। वर्ल्ड कप-2019 के शुरू होने में अब ज्यादा समय नहीं है। इसलिए साउथ अफ्रीका की टीम अपने इस स्टार प्लेयर की सेहत के साथ किसी भी तरह का खिलवाड़ नहीं कर सकती है। इस वजह से रबाडा को फिलहाल आराम की सलाह दी गई है। 23 वर्षीय रबाडा ने कहा कि, ‘आईपीएल की इस स्टेज पर दिल्ली का साथ छोड़ना उनके लिए काफी दुखदाई है। लेकिन विश्व कप बहुत करीब है और इसलिए सभी की सहमति से उन्होंने आईपीएल छोड़ने के फैसला लिया है।’

बुधवार को चेन्नई के खिलाफ हुए मैच में भी रबाडा नहीं खेल पाए थे। उनके ना होने से टीम को काफी नुकसान भी हुआ था। रबाडा के मैच में ना होने से साउथ अफ्रीका टीम को चिंता हुई। इसके बाद उन्होंने रबाडा की चोट से संबंधित स्कैन रिपोर्ट मंगाई थी। गौरतलब है कि, रबाडा ने आईपीएल-12 में दिल्ली की ओर से खेलते हुए कुल 25 विकेट चटकाए हैं। रबाडा इस सीजन के सबसे सफल गेंदबाज हैं। रबाडा के शानदार प्रदर्शन के चलते दिल्ली काफी आराम से प्लेऑफ तक पहुंच गई थी। ऐसे में अब रबाडा का दिल्ली टीम से बाहर हो जाना टीम के लिए किसी बड़े झटके से कम साबित साबित नहीं होगा।

ये भी पढ़े… 

IPL 2019 : दिल्ली को 80 रनों से हराकर अंक तालिका में फिर टॉप पर पहुंची चेन्नई

IPL 2019 : रहाणे के शतक जड़ने के बावजूद दिल्ली से हारी राजस्थान रॉयल्स

IPL 2019 : प्लेऑफ में पहुंचने के लिए आज होगी दिल्ली और राजस्थान की टक्कर

 

Related posts