दिल्ली चुनाव: टिकट बंटवारे को लेकर बीजेपी कार्यकर्ताओं में नाराजगी, नड्डा के घर के बाहर किया हंगामा

jp nadda

चैतन्य भारत न्यूज

नई दिल्ली. दिल्ली विधानसभा चुनाव 2020 के लिए भारतीय जनता पार्टी ने शुक्रवार को 57 विधानसभा सीटों पर उम्मीदवारों के नाम की घोषणा की थी। इसके बाद से पार्टी के भीतर ही कई नेता बगावत पर उतर आए हैं। टिकट के बंटवारे को लेकर बीजेपी से नाराज कार्यकर्ता ने शनिवार को कार्यकारी अध्यक्ष अध्यक्ष जेपी नड्डा के आवास के बाहर हंगामा किया।



बता दें कैंट सीट से अब तक किसी भी उम्मीदवार के नाम का ऐलान नहीं हुआ है। लेकिन माना जा रहा है कि बीजेपी इस सीट पर पूर्व विधायक करण सिंह तंवर की जगह किसी अन्य प्रत्याशी को टिकट देने वाली है। इसे लेकर तंवर के समर्थकों ने जेपी नड्डा के घर के बाहर हंगामा किया।

इसके अलावा शनिवार को गांधी नगर विधानसभा क्षेत्र से बीजेपी के 100 से अधिक पदाधिकारी भी इस्तीफा देने भारतीय जनता पार्टी प्रदेश मुख्यालय पहुंचे। इन सभी का कहना है कि पार्टी ने अपने प्रत्याशी को छोड़कर आम आदमी पार्टी के पूर्व विधायक अनिल वाजपेयी को टिकट क्यों दिया।

बता दें कि शुक्रवार को दिल्ली बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष मनोज तिवारी ने 70 में से 57 विधानसभा सीटों पर उम्मीदवारों के नाम की घोषणा की थी। इस बार पार्टी ने 26 नेताओं के टिकट काटे हैं। इनमें दिल्ली के पूर्व प्रदेश उपाध्यक्ष और रिठाला सीट से तीन बार विधायक रह चुके कुलवंत राणा का नाम भी शामिल है। इसके अलावा पार्टी ने 2015 में चुनाव हारने वाले कई नेताओं को इस बार टिकट नहीं दिया है।

नई दिल्ली, महरौली, संगम विहार सहित दिल्ली की 13 सीटों पर बीजेपी द्वारा प्रत्याशियों के नाम की घोषणा बाकी है। गौरतलब है कि दिल्ली की 70 सदस्यीय विधानसभा के लिए 8 फरवरी को मतदान होगा और इसके नतीजे 11 फरवरी को आएंगे।

ये भी पढ़े…

जेपी नड्डा का बीजेपी का राष्ट्रीय अध्यक्ष बनना लगभग तय, 20 जनवरी को होगा ऐलान!

दिल्ली चुनाव: बीजेपी ने जारी की 57 उम्मीदवारों की लिस्ट, जानें किसको कहां से मिला टिकट

दिल्ली विधानसभा चुनाव: नामांकन प्रक्रिया शुरू, 21 जनवरी तक दाखिल किए जा सकेंगे पर्चे

AAP के चुनाव प्रचार के वीडियो में डांस करते दिखे मनोज तिवारी, भाजपा ने मांगा 500 करोड़ का हर्जाना

Related posts