दिल्ली चुनाव: कांग्रेस ने जारी की 5 उम्मीदवारों की तीसरी लिस्ट, देखें कहां से किसे मिला टिकट

congress

चैतन्य भारत न्यूज

नई दिल्ली. दिल्ली विधानसभा चुनाव 2020 के लिए कांग्रेस ने उम्मीदवारों की तीसरी लिस्ट जारी की है। इस लिस्ट में 5 उम्मीदवारों के नाम की घोषणा की गई है। बता दें इससे पहले सोमवार देर रात कांग्रेस ने 7 उम्मीदवारों की सूची जारी की थी।


तीसरी लिस्ट में इन नेताओं के नाम

तीसरी लिस्ट के मुताबिक, कांग्रेस ने मादीपुर विधानसभा आरक्षित सीट से जय प्रकाश पंवार, विकासपुरी से मुकेश शर्मा को टिकट दिया है। वहीं बिजवासन विधानसभा सीट से प्रवीण राणा, मेहरौली सीट से मोहिंदर चौधरी और ओखला से परवेज हाशमी को मैदान में उतारा है।

केजरीवाल के खिलाफ मैदान में रोमेश सभरवाल

सोमवार देर रात जारी की गई लिस्ट में कांग्रेस ने नई दिल्ली विधानसभा सीट से उम्मीदवार के नाम का ऐलान किया था। कांग्रेस ने नई दिल्ली सीट से अरविंद केजरीवाल के खिलाफ रोमेश सभरवाल को टिकट दिया है। कांग्रेस ने पूर्व विधायक अमरीश गौतम को कोंडली सीट से और भीष्म शर्मा को घोंडा से टिकट दिया गया है। इसके अलावा तिलक नगर से रमिंद्र सिंह बमराह, राजिंदर नगर से रॉकी टूसिड, बदरपुर से प्रमोद कुमार यादव, करावल नगर से अरविंद सिंह को टिकट दिया है।

8 फरवरी को वोटिंग, 11 को नतीजे

बता दें दिल्ली में 8 फरवरी को विधानसभा चुनाव के लिए वोट डाले जाएंगे और इसके नतीजे 11 फरवरी को आएंगे। दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए नामांकन पत्र दाखिल करने की अंतिम तिथि 21 जनवरी है जबकि नामांकन पत्र की जांच 22 जनवरी को होगी। नामांकन पत्र वापस लेने की अंतिम तिथि 24 जनवरी है। दिल्ली विधानसभा की सभी 70 सीटों पर आम आदमी पार्टी अपने प्रत्याशी घोषित कर चुकी है। दिल्ली विधानसभा की 70 सीटों पर चुनाव होने हैं। इनमें से 58 सामान्य श्रेणी की सीटें हैं जबकि 12 सीटें अनुसूचित जाति के लिए आरक्षित हैं।

ये भी पढ़े…

दिल्ली चुनाव: केजरीवाल के खिलाफ मैदान में उतरे कांग्रेस और भाजपा के ये नेता

दिल्ली चुनाव: टिकट बंटवारे को लेकर बीजेपी कार्यकर्ताओं में नाराजगी, नड्डा के घर के बाहर किया हंगामा

दिल्ली चुनाव: बीजेपी ने जारी की 57 उम्मीदवारों की लिस्ट, जानें किसको कहां से मिला टिकट

Related posts