बैठक में विधायक दल के नेता चुने गए केजरीवाल, 16 फरवरी को 10 बजे लेंगे शपथ

arvind kejriwal

चैतन्य भारत न्यूज

नई दिल्ली. दिल्ली विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी एक बार फिर विजेता बनकर सामने आई है। चुनाव में आप ने 70 में से 62 सीटें जीती हैं, जबकि भाजपा सिर्फ 8 सीटों पर सिमट गई। इस प्रचंड जीत के बाद बुधवार को केजरीवाल के आवास पर सभी विधायकों की बैठक हुई, जिसमें अरविंद केजरीवाल को ही आप के विधायक दल का नेता चुना गया है।



बता दें अरविंद केजरीवाल 16 फरवरी को सुबह 10 बजे दिल्ली के रामलीला मैदान में मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे। इस बार वह लगातार तीसरी बार दिल्ली में सरकार बनाने जा रहे हैं। वहीं मंत्रीमंडल में मनीष सिसोदिया, आतिशी, राघव चड्ढा जैसे नामों को शामिल करने की चर्चा हो रही है।


बता दें पटपड़गंज से जीत हासिल करने के बाद मनीष सिसोदिया ने आज जवाहर मोहल्ला में धन्यवाद रोड शो कर लोगों का आभार व्यक्त किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि, ‘मैंने पिछले पांच साल में यहां रोड और सीवर बनवाए हैं। मैं आगे भी जनता के लिए काम करता रहूंगा।’

वहीं बुधवार शाम चार बजे भाजपा प्रदेशाध्यक्ष मनोज तिवारी ने भी अपने आठों विजयी विधायकों से मुलाकात की। बता दें चुनाव में करारी हार के बाद मनोज तिवारी ने राष्ट्रीय अध्यक्ष के सामने अपने पद से इस्तीफे की पेशकश की। हालांकि पार्टी ने उनके इस्तीफे को स्वीकार नहीं किया और मनोज तिवारी को पद पर बने रहने के आदेश दिया है।

ये भी पढ़े…

दिल्ली चुनाव में करारी हार के बाद बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष मनोज तिवारी ने की इस्‍तीफे की पेशकश

विजयवर्गीय की सीएम केजरीवाल से मांग- दिल्ली के सभी स्कूलों-मदरसों में हो हनुमान चालीसा का पाठ

दिल्ली चुनाव : AAP विधायक के काफिले पर हमला, कार्यकर्ता अशोक मान की मौत

Related posts