दिल्ली की अनाज मंडी में भीषण आग, 43 लोगों की मौत, 50 से ज्यादा लोगों को बचाया

delhi,ncr fire, filmistan,filmistan delhi,

चैतन्य भारत न्यूज

नई दिल्ली. दिल्ली के फिल्मिस्तान इलाके में रानी झांसी रोड के पास अनाज मंडी में रविवार तड़के भीषण आग लग गई जिससे चारों ओर अफरा-तफरी मच गई। इस घटना में अब तक पुलिस ने 43 लोगों की मौत की पुष्टि की है। कई लोग गंभीर रूप से घायल हैं। इनमें 15 की हालत नाजुक बताई जा रही है।

आग पर काबू पाया गया 

गंभीर रूप से झुलसे लोगों को दिल्ली के सफदरजंग और एलएनजेपी अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। मृतकों की संख्या और बढ़ सकती है। आग लगने की वजह शॉर्ट सर्किट बताई जा रही है। फिलहाल फायर ब्रिगेड ने आग पर काबू पा लिया है।

पीएम मोदी ने जताया शोक 

सीएम केजरीवाल ने किया ट्वीट 

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर हादसे पर दुख जताया है। उन्होंने कहा कि, ‘बेहद दुखद खबर। दमकल विभाग के कर्मचारी बचाव कार्य में लगे हुए हैं। घायलों को अस्पतालों में भर्ती करवाया जा रहा है’।

दिल्ली के कैबिनेट मंत्री इमरान हुसैन ने कहा कि यह बेहद दुखद घटना है। इस घटना के लिए जिम्मेदार लोगों के खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाएगी।’ इस घटना पर दिल्ली फायर सर्विस के डिप्टी चीफ फायर अधिकारी सुनील चौधरी ने बताया, ‘आग पर काबू कर लिया गया है। दमकल की 30 से ज्यादा गाड़ियां मौके पर हैं और राहत-बचाव का कार्य जारी है।’

50 लोगों को बचाया गया 

फायर अधिकारियों ने इसे दिल्ली का सबसे बड़ा रेस्क्यू ऑपरेशन बताया है। मुख्‍य अग्निशमन अधिकारी अतुल गर्ग के मुताबिक, आग की चपेट में आए 50 से ज्‍यादा लोगों को बचाया गया है। राहत एवं बचाव कार्य में 150 से ज्‍यादा लोगों को लगाया गया है, ताकि पीड़ि‍तों को जल्‍द से जल्‍द राहत दी जा सके।’

ये भी पढ़े…

पाकिस्तान : कराची-रावलपिंडी तेजगाम एक्सप्रेस में लगी भीषण आग, 65 यात्रियों की मौत, 30 से ज्यादा घायल

शूटिंग के दौरान भूमि पेडनेकर के साथ हुआ हादसा, सेट पर जल गया चेहरा

इंदौर के गोल्डन गेट होटल में लगी भीषण आग

राजस्थान में बड़ा सड़क हादसा, दो मिनी बसों में भीषण टक्कर, 12 लोगों की मौत

Related posts