दिल्ली में 15 दिन में दूसरा बड़ा हादसा, किराड़ी में 9 लोगों की जिंदा जलने से मौत, 3 गंभीर घायल

delhi,cloth godown,

चैतन्य भारत न्यूज

नई दिल्ली. राजधानी दिल्ली में एक बार फिर आग लगने से बड़ा हादसा हुआ है। यहां के किराड़ी इलाके में एक चार मंजिला इमारत में आग लगी गई। दमकल विभाग के एक अधिकारी के मुताबिक, हादसे में 9 लोगों की मौत हो गई। जबकि तीन अन्य गंभीर रूप से झुलस गए। सभी घायलों को संजय गांधी और पास के एक निजी अस्पताल ले जाया गया है।



दिल्ली के अग्निशमन विभाग ने कहा कि, फायर ब्रिगेड को रात करीब 12:30 बजे आग की सूचना मिली थी। इसके बाद आठ दमकल की गाड़ियां मौके पर पहुंचकर आग बुझाने में जुट गई। रात 3.50 बजे तक आग पर काबू पा लिया गया। एक अधिकारी ने बताया कि, ‘इमारत की दूसरी मंजिल पर सिलेंडर में विस्फोट हुआ था, जिससे इमारत का आंशिक हिस्सा गिर गया। जब आग लगी उस समय लोग गोदाम में सो रहे थे। गोदाम इलाके की एक तंग गली में था, जिसकी वजह से आग बुझाने में अग्निशमन विभाग को काफी दिक्कतें आईं। बता दें इमारत की पहली मंजिल पर कपड़ा गोदाम है, जबकि दूसरी और तीसरी मंजिल पर लोग रहते हैं।’

गौरतलब है कि महीने के शुरुआती दिनों में दिल्ली के अनाज मंडी इलाके में भीषण आग लग गई थी, जिसमें 44 लोगों की मौत हो गई थी। अनाज मंडी अग्निकांड में दिल्ली पुलिस की शुरुआती जांच में पता चला कि दूसरी मंजिल पर लगे बिजली के सब-मीटर में आग लगी थी। आग लगने के दौरान जोरदार धमाका हुआ था और फिर आग आसपास फैल गई।

ये भी पढ़े…

दिल्ली की अनाज मंडी में भीषण आग, 43 लोगों की मौत, 50 से ज्यादा लोगों को बचाया

दिल्ली के तीस हजारी कोर्ट में पुलिस और वकीलों में हिंसक झड़प, गाड़ियों में लगाई आग

दुनियाभर में आग से जान गंवाने वालों में हर 5वां भारतीय, 2017 में आग से 27 हजार लोगों की मौत

Related posts