दिल्ली सरकार ने जरूरत से चार गुना ज्यादा ऑक्सीजन लिया! डॉ. गुलेरिया बोले- मुझे नहीं लगता

चैतन्य भारत न्यूज

देश में कोरोना वायरस की दूसरी लहर ने कई परिवारों को उजाड़ दिया है। हर जगह ऑक्सीजन की किल्लत हो रही थी। राजधानी दिल्ली में भी ऑक्सीजन की किल्लत थी जिसके बाद सीएम अरविंद केजरीवाल ने केंद्र सरकार से ऑक्सीजन की मांग की थी। अब इसे लेकर बवाल मचा हुआ है। दरअसल, सुप्रीम कोर्ट के पैनल की रिपोर्ट में यह बात सामने आई है कि दूसरी लहर के दौरान दिल्ली सरकार ने ऑक्सीजन की ज़रूरत को चार गुना ज्यादा बढ़ाकर बताया था। इसे लेकर अब दिल्ली सरकार और विपक्षी बीजेपी के बीच बहस छिड़ी हुई है।

विपक्ष ने सरकार पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा है कि, अंतरिम रिपोर्ट में केजरीवाल सरकार पर ऑक्सीजन की डिमांड 4 गुना बढ़ाकर बताई गई, लेकिन अब ऑक्सीजन ऑडिट कमेटी के सदस्य और एम्स के डायरेक्टर डॉ. रणदीप गुलेरिया के एक बयान से सियासत में कुछ अलग ही बदलाव ला दिए हैं।

डॉ. गुलेरिया ने इस बारे में मीडिया से बातचीत के दौरान कहा है कि, ‘मुझे नहीं लगता कि ऐसा कह सकते हैं कि दिल्ली ने अपनी ऑक्सीजन डिमांड 4 गुना बढ़ाकर बताई है। डॉ. गुलेरिया द्वारा दिए गए इस बयान के बाद अब यह सवाल खड़े हो गए हैं कि आखिर विपक्ष ने बिना अंतरिम रिपोर्ट को कोर्ट में सबमिट कराये जाने से पहले इस तरह का बवाल क्यों मचाया? बता दें इस मामले पर अगली सुनवाई 30 जून को होनी है।

Related posts