दिल्ली पुलिस ने पकड़ा ऐसा चोर जो हवाई जहाज में करता था चोरी, मां होटल की मालकिन, बाप कोरिया में

rajesh kapoor

चैतन्य भारत न्यूज

दिल्ली पुलिस ने एक ऐसे हाई-प्रोफाइल चोर को पकड़ा है जो आम जगहों पर नहीं बल्कि सिर्फ हवाई जहाज व शताब्दी और राजधानी जैसी बड़ी ट्रेनों में चोरी करता था। यह चोर सिर्फ चोरी की नीयत से हवाई सफर किया करता था। हवाई जहाज में दूसरे यात्रियों का सामान चोरी करके वो फरार हो जाता। इस चोर की पहचान राजेश कपूर के रूप में हुई है।



आइजीआई एयरपोर्ट थाना पुलिस ने बताया कि, आरोपित के खिलाफ पहले से ही चोरी के 11 और मुकदमे दर्ज हैं। उसकी चोरी की आदतों के कारण कई एयरलाइंस कंपनियों ने उसे ब्लैक लिस्टेड भी कर रखा है। बावजूद इसके वह फर्जी नाम से हवाई यात्रा करता था और सामान चुरा लेता था। दिल्ली पुलिस ने इस शातिर चोर को 2017 में भी गिरफ्तार किया था। 29 अगस्त को विस्तारा एयरलाइंस के ड्यूटी मैनेजर ने पुलिस में एक संदिग्ध यात्री की शिकायत की थी। इसके बाद एयरलाइंस कर्मचारियों ने इस शातिर चोर को पकड़कर दिल्ली पुलिस के हवाले कर दिया। पुलिस को उसके पास से सचिन गुप्ता नाम का आधार कार्ड बरामद हुआ है। जब पुलिस ने सख्ती से पूछताछ की तो उसने अपना असली नाम राजेश कपूर बताया।

राजेश कपूर 12वीं पास हैं। इस चोर के पिता दक्षिण कोरिया में रहते हैं और उसकी मां का पहाड़गंज में एक होटल है। न सिर्फ एयरलाइंस बल्कि दिल्ली के अलग-अलग रेलवे स्टेशनों पर भी उसके नाम के चोरी के कई सारे मामले दर्ज हैं। दिल्ली पुलिस से पूछताछ के दौरान राजेश ने बताया कि, वह हवाई जहाज, राजधानी और शताब्दी जैसी ट्रेनों में ही चोरी करता था। विमान से चोरी करने के बाद वह तुरंत ही उतरकर दूसरी फ्लाइट से दिल्ली लौट जाता था। ट्रेन में भी चोरी करने के बाद वह किसी भी स्टेशन पर उतरकर दूसरी ट्रेन से दिल्ली लौट जाता था। यह चोर दो साल मलेशिया भी रह चुका है।

ये भी पढ़े…

अनोखे चोर : न पैसा, न सोना-चांदी, बल्कि ये चोर चुराते थे सड़कों पर लगे गटर के ढक्कन

वाहन चोरी रोकने के लिए सरकार का बड़ा कदम, क्यूआर कोड बताएगा वाहन में लगे पार्ट्स चोरी के हैं

मौज मस्ती के लिए किशोर ने चोरी किए दो एयरक्राफ्ट, सजा के बदले मिला ये खास ऑफर

ट्रेन में सामान चोरी होने पर यात्री के नुकसान की भरपाई करेगा रेलवे!

Related posts