वकील VS दिल्ली पुलिस : एक वकील ने की आत्मदाह तो दूसरे ने छत से कूदने की कोशिश, अलवर कोर्ट में जवान को पीटा

delhi police lawyer dispute

चैतन्य भारत न्यूज

नई दिल्ली. दिल्ली पुलिस और वकीलों के बीच हुआ विवाद लगातार बढ़ता जा रहा है। मंगलवार को जहां पुलिस के जवानों ने धरना किया था, तो वहीं बुधवार को सभी वकील हंगामा कर रहे हैं। सुबह से ही रोहिणी कोर्ट के बाहर वकील प्रदर्शन कर दिल्ली पुलिस के खिलाफ नारेबाजी कर रहे हैं। साथ ही वकीलों के न्याय की भी मांग कर रहे हैं। प्रदर्शन के साथ ही वकीलों की दिल्ली की सभी जिला कोर्ट में हड़ताल जारी है।



वकीलों ने की आत्मदाह और आत्महत्या की कोशिश

बता दें यह हंगामा तीस हजारी कोर्ट में हुई हिंसा के बाद शुरू हुआ है। बताया जा रहा है कि कोर्ट के बाहर प्रदर्शन कर रहे एक वकील ने अपने ऊपर पेट्रोल डालकर आत्मदाह करने की कोशिश की है। वकील के मुताबिक, वह अपने आत्मसम्मान के लिए आत्मदाह कर रहा है। वकील का कहना है कि, दिल्ली पुलिस वकीलों की छवि खराब करने की कोशिश कर रही है। इसके अलावा साकेत कोर्ट परिसर में एक वकील बिल्डिंग की छत पर चढ़कर कहने लगा कि, यदि उनकी मांगों को नहीं माना गया तो वह बिल्डिंग से कूदकर जान दे देगा।

अलवर में भी वकीलों-पुलिस के बीच भिड़ंत

पुलिस और वकीलों के बीच हो रही इस लड़ाई की आग अब दूसरे राज्यों तक भी फैल गई है। बुधवार को राजस्थान की अलवर कोर्ट में भी वकीलों और पुलिस के बीच भिड़ंत हो गई है। जानकारी के मुताबिक, वकीलों ने हरियाणा पुलिस के एक जवान पर हमला कर दिया।

गृह मंत्रालय ने मांगा स्पष्टीकरण

बता दें तीस हजारी कोर्ट में वकीलों और पुलिस के बीच हुई झड़प को लेकर दिल्ली पुलिस का ये धरना बीते दस घंटों से जारी था। दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल ने इस धरने को खत्म करने के साथ ही दोनों पक्षों से शांत रहने की और अपने-अपने काम पर लौटने की अपील भी की थी। मामला बढ़ता देख गृह मंत्रालय ने दिल्ली हाईकोर्ट से इसे लेकर स्पष्टीकरण मांगा है। साथ ही मंत्रालय ने हाईकोर्ट से ‘वकीलों पर कार्रवाई न करने’ के आदेश पर सफाई देने के लिए कहा है।

ये भी पढ़े….

वकील-पुलिस झड़प: दिल्ली पुलिस को याद आई 31 साल पुरानी यह घटना, कह रहे ‘हमारा कमिश्नर कैसा हो, किरण बेदी जैसा हो’

दिल्ली: तीस हजारी कोर्ट के बाद कड़कड़डूमा कोर्ट में भी हिंसक झड़प, वकीलों ने पुलिसकर्मी को पीटा

दिल्ली के तीस हजारी कोर्ट में पुलिस और वकीलों में हिंसक झड़प, गाड़ियों में लगाई आग

दिल्ली : हेडक्वार्टर के बाहर पुलिसवालों का प्रदर्शन जारी, कमिश्नर की अपील बेअसर, इन्हें मिली सभी को मनाने की जिम्मेदारी

Related posts