गणतंत्र दिवस हिंसा: दिल्ली पुलिस एक्शन में, मुख्य आरोपी दीप सिद्धू पर एक लाख का इनाम घोषित

चैतन्य भारत न्यूज

गणतंत्र दिवस के दिन किसानों द्वारा निकाली गई ट्रैक्टर रैली में हुई हिंसा को लेकर दिल्ली पुलिस की जांच जारी है। बुधवार को पुलिस ने लाल किले पर हुई हिंसा को लेकर वांटेड आरोपियों के लिए अब इनाम की घोषणा कर दी है। इनमें मुख्य आरोपी पंजाबी एक्टर दीप सिद्धू का भी नाम है। दिल्ली पुलिस ने दीप सिद्धू पर एक लाख रुपए का इनाम घोषित किया गया है। इसके अलावा गुरजोत सिंह, गुरजंत सिंह पर भी एक लाख रुपए का इनाम घोषित किया गया है।

जानकारी के मुताबिक, दिल्ली पुलिस द्वारा जजबीर सिंह, बूटा सिंह, सुखदेव सिंह और इकबाल सिंह पर भी 50 हजार रुपए का इनाम घोषित किया गया है। बता दें कि दीप सिद्धू पर आरोप है कि उसने गणतंत्र दिवस के दिन प्रदर्शनकारियों को लाल किले पर धार्मिक झंडा फहराने के लिए उकसाया, इसी दौरान लाल किले में हिंसा और तोड़फोड़ भी हुई।

फरार दीप सिद्धू ने जारी किए हैं कई वीडियो 

इस मामले में दिल्ली पुलिस के द्वारा जांच के लिए एक स्पेशल इन्वेस्टिगेटिव टीम बनाई गई है। टीम की अगुवाई ज्वाइंट कमिश्नर बीके सिंह कर रहे हैं, जबकि डीसीपी जॉय, भीष्म सिंह, मोनिका भारद्वाज टीम का हिस्सा होंगे। गणतंत्र दिवस के दिन हुई हिंसा के बाद से ही दीप सिद्धू फरार है और दिल्ली पुलिस को उसकी तलाश है। हालांकि, इस सबके बीच दीप सिद्धू लगातार फेसबुक पर अपने वीडियो पोस्ट करता आया है जिसमें उसने सफाई दी है।

दीप सिद्धू का कहना है कि उसने कुछ गलत नहीं किया, ना ही किसी को उकसाया है। किसान नेताओं द्वारा उसे फंसाया जा रहा है। दीप सिद्धू का कहना है कि वो वक्त आने पर पुलिस एजेंसियों के सामने पेश होगा। बता दें कि दिल्ली पुलिस ने लाल किला हिंसा मामले में पहले ही दीप सिद्धू के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है।

Related posts