दिल्ली पुलिस ने गिरफ्तार किए ISIS के 3 आतंकी, कर रहे थे 26 जनवरी को बड़े हमले की तैयारी

terrorist

चैतन्य भारत न्यूज

नई दिल्ली. देश की राजधानी दिल्ली में 26 जनवरी यानी गणतंत्र दिवस के मौके पर ISIS के तीन आतंकी एक बड़ा हमला करने की फिराक में थे, लेकिन इससे पहले ही दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया है। तीनों आतंकियों की गिरफ्तारी एनकाउंटर के बाद वजीराबाद से की हुई। फिलहाल तीनों आतंकियों से पूछताछ जारी है।


2014 के बाद से थे फरार

जानकारी के मुताबिक, गिरफ्तार तीनों आतंकी ISIS के एक टेरर माड्यूल से संबंध रखते हैं। इनके पास से हथियार भी बरामद किए गए हैं। तीनों आतंकी तमिलनाडु के रहने वाले हैं। वे पहले भी कई आपराधिक वारदात को अंजाम दे चुके हैं। साल 2014 में उन्होंने एक हिंदू नेता की हत्या की थी। नेता की हत्या की बाद से ही 6 लोग तमिलनाडु से फरार चल रहे थे।

नेपाल में की थी आतंकी हमले की प्लानिंग

गिरफ्तार हुए दो आतंकियों का नाम खुजा मोइद्दीन और अब्दुल नवाज है, जबकि एक अन्य का नाम अभी तक पता नहीं चल सका है। ये तीनों पहले नेपाल भागे फिर वहां से एनसीआर और पश्चिमी उत्तर प्रदेश में हमला करने की बड़ी साजिश रच रहे थे। गुरुवार को इन आतंकियों की दिल्ली पुलिस के साथ सुबह करीब 7 बजे मुठभेड़ हुई।

विदेशी हैंडलर से मिल रहा था इनपुट

बताया जा रहा है कि तीनों आतंकी 26 जनवरी को लेकर बड़े हमले की प्लानिंग कर रहे थे। जानकारी के मुताबिक, उन्हें एक ऐप के जरिए हमला करने का निर्देश मिल रहा था। दिल्ली पुलिस को इस संबंध में खुफिया विभाग से जानकारी मिली थी‌। इसके बाद पूरी राजधानी में सुरक्षा कड़ी कर दी गई थी। पुलिस हर एंगल से मामले की जांच कर रही है।

Related posts