दिल्ली में बड़ा धमाका करने की साजिश में घुसे जैश आतंकी, हमले का रेड अलर्ट जारी

delhi alert security,delhi ,alert security

चैतन्य भारत न्यूज

नई दिल्ली. देश की राजधानी दिल्ली पर आतंकी हमले को लेकर बुधवार को रेड अलर्ट जारी किया गया। इस अलर्ट के बाद दिल्ली में सुरक्षा बढ़ा दी गई है। सुरक्षा एजेंसियों को जानकारी मिली है कि त्योहार के मौसम में आतंकी बड़ा हमला कर सकते हैं। सूत्रों के मुताबिक, आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के आत्मघाती (फिदायीन) आतंकी पिछले हफ्ते शहर पहुंच गए हैं।



बताया जा रहा है कि इन सभी के पास आधुनिक हथियार हैं। इंटेलिजेंस से मिली इस जानकारी के बाद दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल कई इलाकों में छापेमारी कर रही है और सर्च ऑपरेशन जारी है। कहा जा रहा है कि यह आतंकी जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 के ज्यादातर प्रावधानों को निष्प्रभावी करने का बदला लेना चाहते हैं।

राजधानी में मौजूद आतंकियों में कम से कम दो पाकिस्तानी आतंकी है। सुरक्षा को मद्देनजर रखते हुए पुलिस ने 9 जगहों पर छापेमारी की है। आतंकियों की तलाश में पुलिस और भी कई जगहों पर छापेमारी कर सकती है। सार्वजनकि स्थलों की सुरक्षा बढ़ा दी गई है। खासकर बस स्टैंड, रेलवे स्टेशन और मेट्रो स्टेशनों पर अतिरिक्त पुलिस बल तैनात किया गया है।

गौरतलब है कि इससे पहले अमेरिका भी भारत को आतंकी हमलों को लेकर अलर्ट कर चुका है। अमेरिका ने भी चेताया है कि पाकिस्तान में बैठे आतंकी संगठन भारत में हमला कर सकते हैं। बता दें जम्मू कश्मीर से जब से भारत ने आर्टिकल 370 को हटाया है, तभी से पाकिस्तान तिलमिलाया हुआ है और युद्ध की धमकी भी दे चुका है।

Related posts