दिल्ली में दिसंबर की सबसे सर्द रात, अगले 24 घंटे में और बढ़ेगा ठंड का कहर

delhi cold, weather ,winter ,temperature,rain ,delhi weather

चैतन्य भारत न्यूज

नई दिल्ली. राजधानी दिल्ली में ठंड का पारा रोजाना नए रिकॉर्ड बना रहा है। दिल्ली में आज सीजन का सबसे ठंडा दिन दर्ज किया गया है। आज सुबह ही दिल्ली का पारा काफी लुढ़क गया, जिसके कारण मौसम ज्यादा ठंड रहा।



जानकारी के मुताबिक, यहां तापमान 7 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया है। अगले 24 घंटे पारा और गिरने की संभावना है। वहीं कई जगहों पर बारिश की भी संभावना बताई जा रही है। हालांकि, इस दौरान वायु प्रदूषण में कोई कमी नहीं आई। सुबह दिल्ली-एनसीआर में एयर क्वॉलिटी इंडेक्स (एक्यूआई) 250 के पार पहुंच गया। वजीरपुर में एक्यूआई 269 रिकॉर्ड किया गया।

वहीं उत्तर प्रदेश सरकार ने कड़ाके की ठंड को देखते हुए राज्य के सभी स्कूलों को अगले 2 दिन तक बंद रखने का आदेश दिया है। उत्तर प्रदेश सरकार ने अपने आदेश में कहा है कि गुरुवार और शुक्रवार (19 और 20 दिसंबर) को सभी स्कूल ठंड के चलते बंद रहेंगे। मौसम विभाग के मुताबिक, लखनऊ, गोरखपुर, वाराणसी, बहराइच, सुल्तानपुर, बरेली, कानपुर शहर, खीरी, हरदोई, शाहजहांपुर, नजीबाबाद, बांदा, उरई, हमीरपुर में अधिकतम तापमान सामान्य से 9 से 12 डिग्री सेल्सियस कम रिकॉर्ड हुआ।

वहीं मौसम विज्ञान केंद्र श्रीनगर के मुताबिक, गुरूवार को जम्मू-कश्मीर और लद्दाख के कुछ हिस्सों में हल्की बारिश हो सकती है। शुक्रवार को भी कई इलाकों में बारिश और बर्फबारी के आसार हैं।

ये भी पढ़े…

ठंड ने तोड़ा 16 साल का रिकॉर्ड, आगे भी राहत के आसार नहीं

इन आदतों की वजह से भी होते हैं हम ठंड का शिकार

ठंडक बढ़ने के कारण निमोनिया की चपेट में आ रहे हर उम्र के लोग, जानें इसका कारण, लक्षण, उपचार

Related posts