दिल्ली हिंसा पर पीएम मोदी का ट्वीट, लोगों से की शांति की अपील, कहा- भाईचारा बनाए रखें

narendra modi, delhi voilence

चैतन्य भारत न्यूज

नई दिल्ली. उत्तर पूर्वी दिल्ली में पिछले चार दिनों से फैली हिंसा में अब तक 20 लोगों की मौत हो चुकी है जबकि 200 लोग घायल हो चुके हैं। यह हिंसा दिल्ली के जाफराबाद, मौजपुर-बाबरपुर और चांद बाग इलाके में हुई। ऐसे में दिल्ली के हालात पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का ट्वीट आया है।



पीएम मोदी ने ट्वीट के जरिए दिल्ली के लोगों से शांति की अपील की है। उन्होंने लिखा कि, ‘शांति और सदभाव हमारा स्वभाव है। मैं दिल्ली के भाइयों, बहनो से शांति और भाईचारे की अपील करता हूं। जल्दी से जल्दी शांति और स्थिति को सामान्य होना जरूरी है।’ एक अन्य ट्वीट में उन्होंने लिखा कि, ‘दिल्ली के अलग-अलग हिस्सों में फैली स्थिति पर व्यापक समीक्षा की। पुलिस और अन्य एजेंसियां ​​शांति और सामान्य स्थिति बनाने के लिए काम कर रही है।’

बता दें, इससे पहले दिल्ली हिंसा पर कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और पूर्व पीएम मनमोहन सिंह ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की है। इस दौरान सोनिया गांधी ने केंद्र सरकार पर हमला बोला और गृह मंत्री अमित शाह से इस्तीफे की मांग की है।

गौरतलब है कि, दिल्ली में हिंसा रविवार को भड़की थी, जब जाफराबाद में सीएए के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे लोगों के सामने भाजपा नेता कपिल मिश्रा पहुंच गए थे। मिश्रा के जाने के आधे घंटे बाद ही जाफराबाद और मौजपुरी में हिंसा शुरू हो गई थी। सोमवार और मंगलवार को भी दोनों इलाकों में हालात पुलिस के नियंत्रण से बाहर ही रहे। अब भी राजधानी के चार इलाके में कर्फ्यू है।

ये भी पढ़े…

सोनिया गांधी बोलीं- दिल्ली में खराब हालात के लिए अमित शाह जिम्मेदार, दें इस्तीफा

उत्तर-पूर्वी दिल्ली में भड़की हिंसा में अब तक पुलिसकर्मी समेत 7 की मौत, इलाके में धारा 144 लागू

दिल्ली हिंसा में पत्रकार को भी लगी गोली, धारा 144 लागू

Related posts