दिल्ली में ठंड का प्रकोप जारी, अभी और गिर सकता है तापमान

weather report,delhi weather report

चैतन्य भारत न्यूज

नई दिल्ली. दिल्ली समेत पूरा उत्तर भारत जबरदस्त शीत लहर की चपेट में है। दिल्ली में तो 119 साल का रिकॉर्ड टूट चुका है। मौसम विभाग के मुताबिक, अगले 72 घंटों में दिल्ली में बारिश के आसार हैं।



गुरुवार सुबह राजधानी एक बार फिर कोहरे की चादर में लिपटी नजर आई। इतना ही नही बल्कि कोहरे की वजह से रेल व हवाई सेवाओं पर भी असर पड़ रहा है। उत्तर भारतीय रीजन की 21 ट्रेनें देरी से चल रही हैं। कई फ्लाइट्स के रूट्स डाइवर्ट किए गए हैं और कुछ फ्लाइट्स को रद्द कर दिया गया है।

जानकारी के मुताबिक, ठंड से बचाव के लिए प्रशासन लोगों को हर संभव मदद मुहैया करवा रहा है। रैन बसैरों में प्रशासन द्वारा गद्दे और कंबल की व्यवस्था की गई है। ठंड के प्रकोप को देखते हुए प्रशासन ने लोगों से सतर्क रहने की अपील की है। वहीं उत्तर प्रदेश में भी ठंड रिकॉर्ड तोड़ रही है। बीते मंगलवार सूबे में कानपुर सबसे ठंडा स्थान रहा। यहां तापमान 0 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

यूपी के बहराइच में भी पारे ने इस बार 100 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ दिया। यहां न्यूनतम तापमान 0.2 डिग्री दर्ज किया गया। 3 जनवरी तक पंजाब में भी बारिश के आसार हैं, जिसकी वजह से यहां पारे में गिरावट देखने को मिलेगी। जबकि उत्तराखंड और हिमाचल प्रदेश के ऊंचाई वाले इलाकों में गुरुवार, शुक्रवार और शनिवार को बर्फबारी होने की संभावना है।

ये भी पढ़े…

दिल्ली में ठंड का कहर जारी, 30 ट्रेनें लेट, विमान भी डाइवर्ट

ठंड से कपकपाते लोगों को सीएम योगी ने बांटे कंबल, एक घंटे बाद वापस ले लिए, केस दर्ज

मौसम विभाग की चेतावनी, आने वाले दिनों में इन राज्यों में बढेगा ठंड का कहर

Related posts