तिरंगे में लिपटा दिलीप कुमार का पार्थिव शरीर, राजकीय सम्मान के साथ अंतिम विदाई

चैतन्य भारत न्यूज

दिग्गज अभिनेता दिलीप कुमार ने बुधवार को 98 साल की उम्र में अंतिम सांस ली। उनके जाने से पूरे हिंदी सिनेमा में शोक की लहर छा गई है। बुधवार सुबह करीब 7।30 बजे दिलीप कुमार का अस्पताल में निधन हुआ। दिलीप कुमार लंबे समय से बीमार थे। पिछले 1 महीने में वे दो बार अस्पताल में एडमिट हुए थे।


थोड़ी देर में दिलीप कुमार को मुंबई के जुहू कब्रिस्तान में सुपुर्द-ए-खाक किया जाएगा। दिग्गज अभिनेता को अंतिम विदाई देने के लिए उनके घर पर सेलेब्स का ताता लगा हुआ है। दिलीप कुमार को राजकीय सम्मान के साथ अंतिम विदाई दी जा रही है।


दिलीप कुमार का अंतिम संस्कार बुधवार को ही मुंबई के सांताक्रूज कब्रिस्तान में किया जाएगा। दिलीप कुमार का पार्थिव शरीर इस वक्त उनके घर पर है जहां सितारे उनके अंतिम दर्शन को पहुंच रहे हैं। पुलिस का कहना है कि अंतिम दर्शन के लिए सिर्फ सेलिब्रिटीज को अंदर आने की इजाजत दी जाएगी। ऐसा कोरोना को ध्यान में रखते हुए किया जा रहा है।


दिलीप कुमार के निधन पर पीएम मोदी, अमित शाह, राजनाथ सिंह समेत कई राजनीतिक हस्तियों ने दुख जताया। बॉलीवुड से भी लता मंगेश्कर, अक्षय कुमार समेत कई दिग्गजों ने शोक व्यक्त किया।

Related posts