दो बार शादी करने के बावजूद तलाक लेना चाहते हैं डॉक्टर पति-पत्नी

divorce, different divorce ,after getting married twice now doctor couple separate again, bhopal, kutum nyayalaya,doctor couple

चैतन्य भारत न्यूज

मध्य प्रदेश के भोपाल में कुटुंब न्यायालय में तलाक का एक अनोखा मामला सामने आया है। दरअसल यहां डॉक्टर पति-पत्नी दो बार शादी करने के बाद फिर से तलाक लेना चाहते हैं। दो बार की शादी में 14 फेरे लेने के बाद भी उनका रिश्ता टूटने की कगार पर है।



13 साल पहले हुई थी शादी

भोपाल के डॉक्टर दंपती ने हिंदू रीति-रिवाज से 13 साल पहले 2006 में शादी की थी। दोनों के बीच कुछ साल तक सब कुछ ठीक रहा, जब उनकी बेटी चार साल की हुई तो पति-पत्नी में झगड़े होने लगे और आपसी सहमति से दोनों ने 2011 में तलाक ले लिया। बेटी की परवरिश की वजह से दोनों ने 2015 में दोबारा शादी की, लेकिन अब फिर उनके रिश्ते में दरार पड़ गई है और दोनों दोबारा तलाक लेना चाहते हैं।

बेटी के खातिर दोबारा लेना चाहते तलाक

पत्नी का कहना है कि बेटी की खातिर सब कुछ भुलाकर पति को दोबारा मौका दिया, लेकिन फिर भी हर दिन झगड़े हो रहे हैं। जिसका बेटी पर गलत असर पड़ रहा है। उन्होंने कहा कि, बेटी के लिए हम एक हुए थे, लेकिन फिर से उसके लिए ही अलग हो रहे हैं। पत्नी ने बताया कि दोनों अपने काम में व्यस्त रहते हैं। पति ने दूसरे शहर में अपनी पदस्थापना ले ली। वह बेटी को बिलकुल समय नहीं देते हैं। जबकि पति का कहना है कि वह तलाक नहीं लेना चाहता। पत्नी छोटी-छोटी बातों पर बेटी को लेकर मायके पहुंच जाती है।

पहला ऐसा केस

कुटुंब न्यायालय की काउंसलर नूरून्न्शिां खान का कहना है कि, ‘मेरे सामने कुटुंब न्यायालय में इस तरह का पहला केस आया है। जब बच्चे के भविष्य को देखकर एक महिला ने उसी व्यक्ति से दोबारा शादी की, लेकिन दोनों के बीच मतभेद के कारण मामला फिर से तलाक तक पहुंच गया है। दोनों को फिर से काउंसिलिंग के लिए बुलाया गया है।’

ये भी पढ़े…

सुहागरात में पत्नी न शरमाई और न घूंघट में मिली, पति को इतना बुरा लगा कि मांग लिया तलाक

पति की बेइंतहा मोहब्बत से परेशान पत्नी ने मांगा तलाक, कहा- कभी झगड़ते ही नहीं हैं

पत्नी दिन-रात खिलाती रहती थी लड्डू, परेशान होकर पति ने मांगा तलाक

Related posts