50 वर्षीय डॉक्टर ने की आत्महत्या, AAP विधायक को ठहराया जिम्मेदार

चैतन्य भारत न्यूज

नई दिल्ली. कोरोना वायरस के कहर के बीच दिल्ली के देवली इलाके में क्लीनिक चलाने वाले एक डॉक्टर की खुदकुशी का मामला सामने आया है। 50 वर्षीय डॉक्टर के घर से एक सुसाइड नोट भी मिला है, जिसमें मृतक ने अपनी मौत का जिम्मेदार देवली से आम आदमी पार्टी केे विधायक प्रकाश जरवाल और उसके सहयोगी कपिल नागर को ठहराया है।

डॉक्टर से मोटी रकम मांग रहे थे विधायक

जानकारी के मुताबिक, मृतक डॉक्टर का नाम राजेंद्र सिंह था। वह निजी प्रैक्टिस के साथ-साथ दिल्ली जल बोर्ड में पानी के टैंकर लगाने का भी काम करते थे। जानकारी के अनुसार, डॉक्टर ने कई सालों से दिल्ली जल बोर्ड में कॉन्ट्रैक्ट पर कई टैंकर लगा रखे थे, जिसे स्थानीय विधायक ने हटवा दिया था। विधायक पर आरोप है कि वह डॉक्टर से मोटी रकम की मांग कर रहा था। मृतक लगातार धमकियां मिलने से परेशान था। रकम न देने पर विधायक ने डॉक्टर के टैंकरों को दिल्ली जल बोर्ड से हटवा दिया था। इसके अलावा लाखों का बिल भी रुकवा दिया गया था।

छत पर की खुदकुशी

दिल्ली पुलिस के मुताबिक, शनिवार सुबह पीसीआर कॉल मिलने पर वे अपनी टीम के साथ घटनास्थल पहुंचे। डॉक्टर ने अपने घर की छत पर खुदकुशी की। सुबह लगभग 5:30 बजे एक किराएदार ने इस घटना की जानकारी घरवालों को दी। पुलिस ने जांच कर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

पुलिस को धमकीभरा ऑडियो सौंपा

मृतक के परिजनों का आरोप है कि लगातार मिल रही धमकियों से परेशान होकर डॉक्टर ने आत्महत्या कर ली। डॉक्टर राजेंद्र के परिजनों ने फोन पर धमकी का एक ऑडियो भी पुलिस को सौंपा है। इस ऑडियो में कथित रूप से विधायक जारवाल की आवाज होने का दावा किया गया है। पति की खुदकुशी पर पत्नी ने कहा कि, ‘वो बहुत परेशान थे। टैंकर ही हमारे जीने का सहारा था।’ मृतक की पत्नी ने आप विधायक पर आरोप लगाते हुए कहा कि उन्होंने जल बोर्ड से कहकर टैंकर हटवा दिया। हमने गहने गिरवी रखकर उनको पैसे दिए थे।

विधायक बोले- खुदकुशी करना गलत निर्णय

विधायक प्रकाश जारवाल ने इस बारे में कहा कि, ‘पैसे से जुड़ा कुछ मामला तो जरूर था लेकिन मुझे नहीं पता था कि डॉक्टर राजेंद्र इतना बड़ा कदम उठा लेंगे। मुझे काफी दुख है डॉक्टर साहब द्वारा इस तरह खुदकुशी करना बहुत ही गलत निर्णय है, उन्हें अगर कोई समस्या तो थी हमसे आकर मिलते जहां तक मुझे जानकारी है उन्होंने मार्केट के लोगो से कई वर्षों से करीब एक से डेढ़ करोड़ रुपए उधार ले रखा था। उनका मानसिक संतुलन ठीक नही था।’

विधायक समेत अन्य के खिलाफ केस दर्ज

इस मामले पर दिल्ली के डीसीपी अतुल कुमार ठाकुर ने बताया कि दिल्ली पुलिस ने देवली से आम आदमी पार्टी के विधायक प्रकाश जारवाल, कपिल नगर और अन्य के खिलाफ खुदकुशी के लिए उकसाने और जबरन वसूली करने का मामला दर्ज कर लिया है। जो सुसाइड नोट मिला है उसके बारे में भी जांच की जा रही है।

ये भी पढ़े…

इंदौर: स्वास्थ्यकर्मियों की टीम पर चाकू से हमला, स्थानीय लोग भी घायल, महिला कर्मचारी को अभद्र शब्द कहे

उप्र: बीजेपी नेता के दिव्यांग रिश्तेदार ने गोली मारकर की बुजुर्ग महिला की हत्या, पड़ोसी बनाते रहे वीडियो

Related posts