इस शख्स के मुंह की जगह नाक में उग आया दांत, एक्स-रे देख डॉक्टर भी हुए हैरान

doctor ,find tooth in nose ,tooth grew in nostril ,china ,नाक में दांत

चैतन्य भारत न्यूज

हारबिन. कभी-कभी इंसानों को ऐसी बीमारी हो जाती है जिसे सुनकर लोग हैरान हो जाते हैं। ऐसा ही हुआ चीन में जहां एक शख्स के मुंह की बजाय नाक में ही दांत उगने लगे। दरअसल 30 साल के झांग बिन्सेंग नाक बंद होने की शिकायत के बाद अस्पताल पहुंचे।



एक्सरे रिपोर्ट के बाद डॉक्टरों ने बताया कि, उसके नथूने में एक सेंटीमीटर का दांत विकसित हो गया है। यह 20 साल से नथूने में है। झांग को बीते 3 महीनों से रात में सांस लेने की ज्यादा दिक्कत थी। उसकी सूंघने की क्षमता भी कम हो रही थी। जानकारी के मुताबिक, जब झांग 10 साल के थे तब वह एक मॉल की तीसरी मंजिल से गिर गए थे। इस घटना में झांग के दो दांत टूट गए थे लेकिन दुर्घटना के बाद केवल एक टूटे हुए दांत को ही खोजा गया था। डॉक्टरों के मुताबिक, ऐसा लगता है कि दूसरा दांत किसी तरह जड़ से उखड़ गया और उसके नथुने में उग गया। इस बात की भनक 20 सालों से ना तो झांग को थी और न ही उनके परिवारवालों को।

आज झांग की उम्र 30 साल हो चुकी है। हालांकि, मात्र 30 मिनट की सर्जरी के बाद झांग की नाक से एक सेंटीमीटर लंबे दांत को निकाला दिया गया। डॉक्टर गुओ लॉन्मेई का कहना है कि, ‘जब नाक में दांत गया, तब नाक उसे निकाल नहीं सकी। जैसा वह अंदर आई किसी चीज को निकाल देती है।’

ये भी पढ़े…

जर्मनी के शख्स के मुंह से निकला दुनिया का सबसे लंबा दांत, गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स में दर्ज

इंसान के सिर पर उग आया ‘सींग, डॉक्टर भी हुए हैरान, ऑपरेशन कर निकाला

इस महिला की आंखों से आंसू की बजाय निकलते हैं क्रिस्टल, देखकर डॉक्टर भी हुए हैरान

Related posts