सभी रस्मों-रिवाज से हुई कुत्ते-कुतिया की शादी, DJ की धुन पर निकली बारात, दहेज भी मिला

dog marriage,kutte ki shadi

चैतन्य भारत न्यूज

आज तक आपने कई अलग-अलग तरह की शादियां देखी होंगी लेकिन उत्तरप्रदेश के प्रयागराज में एक ऐसी शादी हुई जिसके बारे में जानकर हर कोई हैरान रह गया। बुधवार को यहां एक कुत्ते और कुतिया की शादी धूमधाम से करवाई गई। इस शादी में इंसानों की शादी की तरह परंपराएं निभाई गईं और बारातियों को दावत भी खिलाई गई।

यह शादी प्रयागराज के कोरांव विकासखंड अंतर्गत महुंली गांव में हुई। शादी से पहले यहां सभी को पत्रिका भेजकर दावत के लिए निमंत्रण दिया गया। फिर बुधवार को शहनाई और बाजे के अलावा DJ की धुन पर लगभग 100 लोगों के साथ कुत्ते की बारात निकली गई। इस दौरान कुत्ते को कपड़े पहनाए गए और उसके सिर पर सेहरा सजाया गया। पूरी बारात में लोग नाचते हुए गए। जैसे ही बारात दुल्हन के घर पहुंची तो वहां लड़कीवालों ने बारातियों का शानदार ढंग से स्वागत किया और द्वाराचार की रस्म निभाई गई। फिर कुत्ते और कुतिया की शादी करवाई गई।

शादी के बाद लजीज दावत का दौर शुरू हुआ। इस दौरान सबसे पहले दूल्हे राजा यानी कुत्ते को भोजन कराया गया। दुल्हेराजा ने पहले तो भोजन नहीं किया और कुछ नखरे दिखाए। लेकिन फिर बाद में उन्होंने कुत्ते को अंगूठी देकर मनाया और तब जाकर उसने भोजन किया। बता दें इस शादी में कुत्ते को दहेज भी दिया गया। शादी होने के बाद धूमधाम से कुतिया की विदाई हुई।

कुत्ते के मालिक राजेंद्र प्रसाद पाल ने बताया कि उनके कुत्ते राजपाल को पड़ोस के रहने वाले कमलेश की कुतिया राजरानी से प्यार हो गया था। दोनों के बीच अपनापन देखने के बाद सभी लोगों ने मिलकर इनकी शादी करा दी। मान्यता है कि कुत्ते-कुतिया का विवाह कुंडली के दोष से मुक्त कराने के लिए होता है। इससे कुंडली के दोषों से प्रभावित होने वाले दंपत्ति के जीवन में कोई कष्ट नहीं आते हैं। वहीं गांववालों का मानना है कि कुत्ते-कुतिया की शादी करवाने से ग्रह दोषों का दुष्प्रभाव नहीं पड़ता है।

ये भी पढ़े…

220 पुरुषों को डेट करने के बाद कोई भी पसंद नहीं आया तो अब अपने कुत्ते से शादी करेगी ये मॉडल

भारत-पाकिस्तान की दो लड़कियां दे बैठीं एक-दूजे को दिल, धूमधाम से की शादी, देखें तस्वीरें

प्यार की कोई उम्र नहीं होती, 83 साल के दूल्हे ने 27 साल की दुल्हन से रचाई शादी

 

 

Related posts