भूख लगी तो कुत्ता खा गया 14 हजार रुपए, इलाज के लिए मालिक ने खर्च कर दी इतनी रकम

dog eats cash,uk.north wales

चैतन्य भारत न्यूज

इन दिनों एक कुत्ते के अजीबो-गरीब कारनामे की तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है। ये कुत्ता यूके के नॉर्थ वेल्स का रहने वाला है जिसने रुपयों से भरे एक लिफाफे को ही निगल लिया। जी हां… ओजी (Ozzie) नाम का यह कुत्ता लेब्राडूडल प्रजाति का है। सोशल मीडिया पर ओजी की जो तस्वीर वायरल हो रही है उसमे आप देख सकते हैं उसके पास ढेर सारे गले हुए नोट रखे हुए नजर आ रहे हैं।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, इंग्लैंड के नॉर्थ वेल्स में रहने वाले कपल जुडिथ (64) और नील राइट (66) शॉपिंग करने गए थे। जब वह शॉपिंग करके घर आए तो उन्हें किचन और हॉल में नोटों के टुकड़े बिखरे हुए मिले। यह सब देखकर वह समझ गए कि ये कारनामा ओजी ने ही किया होगा। दरअसल, कुत्ते के मालिक के लिए किसी ने नोटों से भरा लिफाफा लेटर बॉक्स में रखा था। भूख लगने पर ओजी ने पहले तो खाने की तलाश में यहां-वहां देखा। जब उसे कहीं कुछ नहीं मिला तो अंत में ओजी ने लेटरबॉक्स में रखा नोटों से भरा लिफाफा ही निगल लिया। ओजी ने उस लिफाफे में रखे 160 पाउंड्स यानी करीब 14,500 रुपए के नोटों को अपना भोजन बना लिया।

जैसे ही ओजी के मालिक को इस बारे में पता चला तो वह उसे तुरंत अस्पताल ले गए। इलाज के बाद डॉक्टरों ने ओजी के पेट में मौजूद सारे नोटों को वॉमेट के जरिए बाहर निकलवाया। नोटों के साथ ओजी के पेट से प्लास्टिक मनी बैग भी निकाला गया। ओजी के इलाज के लिए उसके मालिक को 130 पाउंड्स यानी करीब 11 हजार रुपए खर्च करने पड़े। कुल मिलाकर ओजी के चक्कर में उसके मालिक को 290 पाउंड्स (लगभग 26,346.36 रुपए) का नुकसान हुआ। इस घटना के बाद नील ने लेटर बॉक्स को जाल से ढकवा दिया ताकि आगे से कभी ऐसी घटना न हो। नील ने बताया कि, उन्होंने 160 पाउंड में से करीब 80 पाउंड यानी 7,273 रुपए के नोट बैंक से बदला लिए हैं।

Related posts