मां के सामने आवारा कुत्तों ने छह साल के बेटे को नोंच-नोंचकर मार डाला

bhopal,dog bite boy

चैतन्य भारत न्यूज।

भोपाल. अवधपुरी स्थित शिवसंगम नगर में शुक्रवार को दिल दहला देने वाली घटना हुई। शाम को घर से बाहर खेल रहे छह साल के मासूम बच्चे को आवारा कुत्तों ने नोंच-नोंचकर मार डाला। उसके शरीर का कोई हिस्सा ऐसा नहीं बचा, जहां कुत्तों के दांतों के निशान न हों। बच्चा चीखता रहा और कुत्ते उसे करीब 100 फीट दूर तक घसीट ले गए। शोर सुनकर परिजन पहुंचे और जैसे- तैसे बच्चे को कुत्तों के चंगुल से छुड़ाया। उसे अस्पताल ले गए लेकिन तब तक मासूम की मौत हो गई।

झकझोर देने वाली यह घटना हरिनारायण जाटव के इकलौते बेटे संजू के साथ हुई। सोडरपुर सिलवानी निवासी हरिनारायण शिव संगम नगर में परिवार के साथ किराए के मकान में रहते हैं। वे एक टेंट हाउस में काम करते हैं। शुक्रवार शाम छह बजे जब वे घर लौटे तो संजू घर पर नहीं था। पत्नी सावित्री ने बताया कि 15-20 मिनट पहले ही घर से खेलने निकला है। मां ने घर से निकलकर बेटे को आवाज लगाई तो करीब 100 फीट दूर नाले के किनारे 8-10 आवारा कुत्तों का झुंड नजर आया। कुत्ते के भौंकने और गुर्राहट के बीच सावित्री को अपने बेटे संजू की चीख भी सुनाई दी। सावित्री ने कुत्तों को भगाने की कोशिश की तो वे उस पर भी लपक गए। जैसे- तैसे संजू को छुड़ाकर अस्पताल ले जाया गया लेकिन तब तक संजू ने दम तोड़ दिया।

पहले भी आवारा कुत्ते ले चुके हैं जान-

2 फरवरी, 2018: भोपाल के गौतम नगर इलाके में डेढ़ साल के मासूम रजा को आवारा कुत्तों के झुंड ने हमला कर नोच डाला। इसके बाद मासूम की मौत हो गई।

2 मई, 2018: फतेहगढ़ इलाके में चार वर्षीय मासूम फहद पर कुत्ते ने हमला कर दिया। चेहरे में 27 टांके लगे थे।

17 अगस्त 2018: सागर प्रीमियम टावर निवासी महेश ठाकुर पर रात करीब आठ बजे आवारा कुत्ते ने हमला किया था।

8 मार्च 2018: कजलीखेड़ा निवासी कैलाशीबाई तोमर की भी आवारा कुत्तों के काटने से मौत हो गई थी।

20 सितंबर 2018: गोकुलधाम सोसाइटी में रहने वाले छह साल के मासूम पर कुत्तों ने हमला कर दिया। उसे 75 टांके आए थे।

21 मार्च 2017: जवाहर चौक निवासी ममता सिरसट पति राम सिरसट को कुत्ते ने काटा था।

Related posts