कुत्ते ने बचाई 35 लोगों की जान, खुद आग में झुलस कर मर गया

banda,dog save 35 people life,uttar pradesh

चैतन्य भारत न्यूज

बांदा. उत्तर प्रदेश के बांदा जिले में एक कुत्ते ने 35 लोगों की जान बचाई। घटना गुरुवार देर रात की है जब अतर्रा कस्बे में लखन कॉलोनी की बीच बस्ती में स्थित एक बहुमंजिला इमारत के फर्नीचर शोरूम में आग लग गई। बताया जा रहा है कि आग शॉर्ट सर्किट की वजह से लगी थी जिसमें करीब पांच करोड़ रुपये का सामान जलकर राख हो गया।

35 जिंदगियां बचाकर कुत्ते ने कुर्बान की अपनी जान

जिस वक्त आग लगी थी तब बिल्डिंग में मौजूद सभी लोग सो रह थे। आग लगने पर कुत्ता लगातार भौंकता रहा जिसके बाद अनहोनी की आशंका के चलते करीब 35 लोग घरों से बाहर निकल आए। तभी आग के कारण सिलेंडर ब्लास्ट हो गया जिसमें कुत्ते की मौत हो गई और पास के चार पक्के मकान भी ध्वस्त हो गए। इस तरह  कुत्ते ने करीब 35 जिंदगियां बचा ली। इस भीषण हादसे में सुरक्षित बचे कई लोग सदमे में हैं। सभी लोग बार-बार जान बचाने वाले कुत्ते को हीरो बताकर उसका शुक्रिया अदा कर रहे हैं।

शोरूम में नहीं थे आग से बचाव के उपकरण

पुलिस ने बताया कि, ‘बिल्डिंग के ग्राउंड फ्लोर पर फर्नीचर की दुकान है, जबकि ऊपरी मंजिल में मालिक परिवार के साथ रहता था। फर्नीचर की वजह से आग तेजी से फैली।’ अतर्रा तहसीलदार सुशील सिंह ने कहा, ‘यह फर्नीचर शोरूम बिना किसी पंजीयन के रिहायशी बहुमंजिला इमारत में चल रहा था। जांच में पाया गया कि शोरूम में आग से बचाव के कोई उपकरण नहीं थे।’ उन्होंने यह भी कहा कि, बिना पंजीयन शोरूम संचालित करने पर मालिक के खिलाफ पुलिस में केस भी दर्ज कराया जाएगा।

Related posts