घरेलू हिंसा की शिकार हुई महिलाओं की कहानी और दर्द को बयां करता है ये वीडियो, जरुर देखें

women domestic voilence

चैतन्य भारत न्यूज

26 अगस्त को दुनियाभर में ‘महिला समानता दिवस’ मनाया जाता है। जहां एक ओर आज के दिन महिलाओं की समानता और महिला सशक्तिकरण के नए आयाम गढ़े जा रहे हैं वहीं दूसरी ओर सोशल मीडिया पर घरेलू हिंसा का एक वीडियो बड़ी ही तेजी से वायरल हो रहा है।


इस वीडियो को जेनान माउसा नाम की एक महिला ने शेयर किया है। वीडियो शेयर कर जेनान माउसा ने लिखा कि- ‘घरेलू हिंसा के प्रति लोगों को जागरुक करने वाला एक शानदार वीडियो’। यह वायरल वीडियो घरेलू हिंसा की पोल खोलने वाला है। इस एक मिनट के वीडियो में महिलाओं के रिलेशनशिप में आने के बाद के खूबसूरत सफर को तो दिखाया ही है लेकिन उनके साथ होने वाले अत्याचारों को भी दिखाया गया है। किसी पर भरोसा करके रिलेशनशिप में आने के बाद महिला के साथ क्या-क्या होता है, वह सब कुछ इस वीडियो में दिखाया गया है।

वीडियो की शुरुआत में महिला किसी रिश्ते में आने के बाद काफी खुश नजर आती है। उसे उसका पार्टनर फूल, अंगूठी जैसे कई खूबसूरत तोहफे देता है। फिर बाद में उसी रिश्ते में रहते हुए महिला के साथ बुरा बर्ताव किया जाता है। वीडियो बहुत ही मार्मिक है। इसमें दिखाया गया है कि कैसे हजार गम सहने के बाद भी महिला मुस्कुराती रहती है और अपने चोट के निशान छुपाने के लिए मेकअप का सहारा लेती है। महिलाओं के साथ होने वाली घेरलू हिंसा को इस वीडियो के जरिए बारीकी से दिखाया गया है।

इस वीडियो को 1M viral videos नाम के यूट्यूब चैनल से पोस्ट किया गया है।

ये भी पढ़े…

Women Equality Day : भारत में आज भी महिलाओं को पुरुषों के समान अधिकार और आजादी नहीं

भेदभाव से तंग आकर चेहरे पर दाढ़ी-मूंछ लगाकर ऑफिस पहुंचीं सभी महिला वैज्ञानिक

कार हादसों में महिलाओं की मौत पुरुषों से 73% ज्यादा, वजह है सेफ्टी फीचर्स

Related posts