सोने की शाही थाली में भोजन करेंगे ट्रंप तो चांदी के कप में पिएंगे चाय

donald trump, donald trump in india, american president

चैतन्य भारत न्यूज

नई दिल्ली. अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और उनकी पत्नी मेलानिया ट्रंप के भारत दौरे में एक दिन भी नहीं बचा है। ऐसे में उनके स्वागत को लेकर खास तैयारियां की जा रही हैं। जहां एक ओर सुरक्षा को लेकर युद्ध स्तर पर तैयारी हो रही है तो वहीं उनका खान-पान भी शाही और खास रहेगा।



donald trump, donald trump in india, american president

बता दें, डोनाल्ड ट्रंप 24-25 फरवरी को भारत दौरे पर रहेंगे। ट्रंप के दिल्ली दौरे के लिए खास तौर से जयपुर में सोने चांदी के पानी चढ़े बर्तनों को बनाया गया है। जयपुर के मशहूर डिजाइनर अरुण पाबूवाल ने इस्तेमाल के लिए खास कटलरी और टेबल वेयर डिजाइन की है। भारत यात्रा के दौरान राष्ट्रपति ट्रंप और उनका परिवार सोने और चांदी की परत वाली थाली में नाश्ता, लंच और डिनर करेंगे।

donald trump, donald trump in india, american president

इसके अलावा सोने-चांदी की परत वाले टी शेट में ट्रंप को चाय दी जाएगी। डिनर सेट और टी सेट में राजस्थानी संस्कृति की झलक देखने को मिलेगी। हालांकि ये कोई पहली बार नहीं जब अरुण पाबूवाल ने किसी अमेरिकी राष्ट्रपति के लिए इस तरह की खास गोल्ड प्लेट तैयार की हो। इससे पहले वह भारत यात्रा के दौरान बराक ओबामा समेत अमेरिका के दो राष्ट्रपति के लिए टेबल वेयर डिजाइनर कर चुके।

donald trump, donald trump in india, american president

बुखारा रेस्तरां में भोजन करेंगे ट्रंप

राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप दिल्ली मौर्य होटल के बुखारा रेस्तरां में खाने का लुत्फ उठाएंगे। इस रेस्तरां में इससे पहले भी कई राष्ट्राध्यक्ष आ चुके हैं और इसमें अमेरिका के राष्ट्रपति बराक ओबामा और बिल क्लिंटन के नाम शामिल हैं। पिछले 41 साल से रेस्तरां में खास पकवान परोसे जा रहे हैं और राष्ट्रपति ट्रंप के लिए खास ‘ट्रंप थाली’ परोसी जाने की योजना है जिनमें उनके पसंदीदा खाने को शामिल किया जाएगा।

ये भी पढ़े…

डोनाल्ड ट्रंप के ताजमहल दौरे को लेकर खास तैयारियां, 389 साल में पहली बार हो रही शाहजहां-मुमताज की कब्र की मड पैक थेरेपी

भारत आने से पहले ट्रंप ने दिखाया अपना बाहुबली अवतार, कहा- अपने दोस्तों से मिलने के लिए उत्साहित हूं

ट्रंप के भारत दौरे को लेकर कड़ी सुरक्षा, 7 विमान, 10000 से ज्यादा जवान रहेंगे तैनात

Related posts