अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और उनकी पत्नी मेलानिया पाए गए कोरोना पॉजिटिव

चैतन्य भारत न्यूज

वाशिंगटन. कोरोना वायरस से सबसे अधिक प्रभावित देश अमेरिका से बड़ी खबर सामने आई है। अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और उनकी पत्नी मेलानिया ट्रंप कोरोना से संक्रमित पाए गए हैं। शुक्रवार सुबह डोनाल्ड ट्रंप ने ट्वीट कर जानकारी दी कि वह और उनकी पत्नी मेलानिया कोरोना वायरस पॉजिटिव पाए गए हैं। टेस्ट रिजल्ट आने के बाद दोनों को ही क्वारनटीन कर दिया गया है।

उन्होंने ट्वीट में लिखा है कि, ‘आज रात मेरी और मेलानिया ट्रंप की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। हम तुरंत अपनी क्वारंटीन और रिकवरी प्रक्रिया शुरू करेंगे। हम इसका साथ मिलकर मुकाबला करेंगे।’ इससे पहले ट्रंप की निजी सलाहकार होप हिक्स कोरोना संक्रमित पाई गईं थीं। हिक्स ने बुधवार की रैली में राष्ट्रपति के साथ यात्रा की थी। वे गुरुवार को कोरोना संक्रमित पाई गई हैं। इसी वजह से राष्ट्रपति ट्रंप और प्रथम महिला मेलानिया ने एहतियातन खुद को क्वारंटीन कर लिया था और अपनी कोरोना जांच कराई थी। जिसका परिणाम पॉजिटिव आया है।

अब अगले 14 दिनों तक डोनाल्ड ट्रंप और मेलानिया को क्वारनटीन ही रहना होगा, अगले एक हफ्ते के बाद उनका फिर से कोरोना टेस्ट किया जाएगा। बता दें डोनाल्ड ट्रंप की सरकार ने जिस तरह के कोरोना वायरस को नियंत्रण किया, उसकी अमेरिका में काफी आलोचना की जा रही है। खुद डोनाल्ड ट्रंप ने लंबे वक्त तक मास्क नहीं पहना था, जिसकी काफी आलोचना हुई थी। हालांकि, लंबे वक्त के बाद उन्होंने कहीं जगह मास्क पहना। गौरतलब है कि अमेरिका इस वक्त कोरोना से प्रभावित देशों की लिस्ट में नंबर एक पर है, जहां 75 लाख से अधिक कोरोना के मामले हैं जबकि दो लाख से अधिक की मौत हो गई है।

 

Related posts