भारत आने से पहले ट्रंप ने दिखाया अपना बाहुबली अवतार, कहा- अपने दोस्तों से मिलने के लिए उत्साहित हूं

donald trump bahubali video

चैतन्य भारत न्यूज

वॉशिंगटन. अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की भारत यात्रा शुरू होने वाली है। वह अपनी पत्नी और अमेरिका की प्रथम महिला मिलेनिया ट्रंप, बेटी इवांका ट्रंप और दामाद जारेड कुशनेर के साथ 24-25 फरवरी को दो दिवसीय भारत दौरे पर आ रहे हैं। भारत आने से एक दिन पहले ट्रंप ने सोशल मीडिया पर अपना बाहुबली अवतार शेयर किया है।



भारत यात्रा को लेकर ट्रंप बेहद उत्साहित हैं। उन्होंने भारत दौरे से पहले एक वीडियो रीट्वीट करते हुए कहा कि भारत में दोस्तों से मिलने के लिए बेकरार हूं। इस वीडियो में ट्रंप बाहुबली अवतार में नजर आ रहे हैं। वीडियो को एडिट कर ट्रंप के चेहरे का इस्तेमाल ‘बाहुबली ‘ के चेहरे की जगह किया गया है। 81 सेकंड के इस वीडियो में मेलानिया और उनकी बेटी इवांका और बेटे जूनियर ट्रंप भी दिखाई दिए। वीडियो के बैकग्राउंड में ‘जियो रे बाहुबली…’ गाना बज रहा है। खास बात यह है कि इस वीडियो में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी दिख रहे हैं।

 

इस वीडियो को Solmemes1 नाम के ट्वीटर हैंडल से पोस्ट किया गया है। इसे रीट्वीट करते हुए ट्रंप ने लिखा- ‘भारत में अपने दोस्तों से मिलने के लिए उत्साहित हूं।’ इस वीडियो को एडिट करने वाले Solmemes1 ने कहा कि, ‘यह मेरी अपनी सोच है। इसका किसी की वास्तविक जिंदगी से कोई लेना-देना नहीं है।’

12 सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल भी भारत आएगा

बता दें ट्रंप अपने परिवार के साथ 24 फरवरी को अहमदाबाद पहुंचेंगे। इसी दिन शाम को वह ताजमहल देखने आगरा जाएंगे। इसके बाद 25 फरवरी को दिल्ली उनका आखिरी पड़ाव होगा। अमेरिका ने शनिवार को आधिकारिक तौर पर पुष्टि की है कि 24 फरवरी को अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और प्रथम महिला मेलानिया के साथ 12 सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल भी आएगा।

इन 12 लोगों में भारत में अमेरिकी राजदूत केन जस्टर, कॉमर्स सेक्रेटरी विल्बर रॉस, एनर्जी सेक्रेटरी डैन ब्रोइलेट, कार्यवाहक चीफ ऑफ स्टाफ मिक मुलवेनी, और राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार रॉबर्ट ओब्रायन राष्ट्रपति के साथ होंगे। इसके अलावा, राष्ट्रपति की बेटी इवांका ट्रंप और उनके पति जारेड कुशनर, व्हाइट हाउस के दोनों वरिष्ठ सलाहकार हैं, भी यात्रा में उनके साथ होंगे। साथ ही नीति मामलों के वरिष्ठ सलाहकार स्टीफन मिलर, व्हाइट हाउस के सोशल मीडिया निदेशक डैन स्कैविनो, प्रथम महिला मेलानिया की स्टाफ की प्रमुख लिंडसे रेनॉल्ड्स, अंतरराष्ट्रीय दूरसंचार नीति के विशेष प्रतिनिधि रॉबर्ट ब्लेयर और व्हाइट हाउस की प्रेस सचिव स्टेफनी ग्रिशम भी प्रतिनिधिमंडल का हिस्सा हैं।

ये भी पढ़े…

डॉनल्ड ट्रंप के ताजमहल दौरे को लेकर खास तैयारियां, 389 साल में पहली बार हो रही शाहजहां-मुमताज की कब्र की मड पैक थेरेपी

डोनाल्ड ट्रंप से पहले ये 6 अमरीकी राष्ट्रपति आ चुके हैं भारत के दौरे पर

भारत आने से पहले डोनाल्ड ट्रंप ने कहा- भारत ने हमारे साथ अच्छा व्यवहार नहीं किया, अभी नहीं होगी कोई बड़ी डील

Related posts