भारत आने से पहले डोनाल्ड ट्रंप ने कहा- भारत ने हमारे साथ अच्छा व्यवहार नहीं किया, अभी नहीं होगी कोई बड़ी डील

donald trump modi

चैतन्य भारत न्यूज

नई दिल्ली. अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप इस बार दो दिवसीय भारत दौरे पर आ रहे हैं। भारत आने से पहले डोनाल्ड ट्रंप ने बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि, ‘भारत के साथ व्यापार सौदा अभी नहीं होगा।’ साथ ही ट्रंप ने यह भी बताया कि, वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बेहद पसंद करते हैं।


अभी कोई बड़ा समझौता नहीं

ट्रंप ने कहा कि, ‘हम भारत के साथ एक बड़ा व्यापार समझौता करना चाहते हैं, लेकिन इसे अभी नहीं करेंगे। यह समझौता नवंबर में होने वाले राष्ट्रपति चुनाव से पहले किया जाएगा।’ ट्रंप के इस बयान से यह साफ हो गया है कि, फिलहाल दोनों देशों के बीच कोई बड़ा व्यापार समझौता नहीं होने वाला है।

पीएम मोदी को पसंद करता हूं

डोनाल्ड ट्रंप ने इस दौरान पीएम मोदी की जमकर तारीफ की और कहा कि, ‘भारत ने हमारे साथ बहुत अच्छा व्यवहार नहीं किया है, लेकिन फिर भी मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बहुत पसंद करता हूं। पीएम मोदी ने मुझे बताया कि हवाई अड्डे और स्टेडियम के बीच 70 लाख लोग मौजूद रहेंगे। यह दुनिया का सबसे बड़ा स्टेडियम बनने जा रहा है। यह बहुत ही रोमांचक होने वाला है।’

दुनिया के सबसे बड़े स्टेडियम में देंगे भाषण

गौरतलब है कि अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप 24 फरवरी को भारत दौरे पर आने वाले हैं। उनके साथ पत्नी व अमेरिका की प्रथम महिला मेलानिया ट्रंप भी भारत आएंगी। सबसे पहले ट्रंप 24 फरवरी को गुजरात के अहमदाबाद जाएंगे। वहां ट्रंप प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम नव निर्मित मोटेरा स्टेडियम में हजारों लोगों के सामने भाषण दे सकते हैं।

नगरपालिका ने 30 करोड़ रुपए किए खर्च

अहमदाबाद में होने वाले कार्यक्रम का नाम बदलकर ‘केम छो ट्रंप’ की जगह ‘नमस्ते ट्रंप’ कर दिया गया है। ट्रंप और पीएम मोदी एयरपोर्ट से स्टेडियम तक रोड शो करेंगे। जानकारी के मुताबिक, स्टेडियम के आसपास इंफ्रास्ट्रक्चर के सुधार और सड़कों को चौड़ा करने पर करीब 30 करोड़ रुपए खर्च किए गए हैं। अहमदाबाद के बाद ट्रंप 25 फरवरी को दिल्ली और आगरा जाएंगे।

ये भी पढ़े…

ट्रंप के भारत दौरे को लेकर कड़ी सुरक्षा, 7 विमान, 10000 से ज्यादा जवान रहेंगे तैनात

भारत आकर पीएम मोदी से मिलने का बेसब्री से इंतजार कर रहे डोनाल्ड ट्रंप, ट्वीट में लिखी यह बात

ट्रंप की हत्या करने वाले को मिलेंगे 21 करोड़ रुपए, ईरानी सांसद ने की घोषणा

Related posts