अमेरिका राष्ट्रपति चुनाव: जीत के लिए ट्रंप की धर्मगुरु पाउला कर रही टोना-टोटका! अफ्रीका से बुला रहीं देवदूत

चैतन्य भारत न्यूज

वाशिंगटन. अमेरिका के राष्ट्रपति चुनाव के नतीजों के लिए पूरी दुनिया इंतजार कर रही है। मतदान रुके 24 घंटे से ज्यादा वक्त हो गया है लेकिन नतीजों की तस्वीर साफ नहीं हुई है। हालांकि, डेमोक्रेट उम्मीदवार जो बाइडन ने रिपब्लिकन उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप के खिलाफ मजबूत बढ़त बना ली है। ट्रंप को हार की ओर बढ़ता देख उनकी धार्मिक सलाहकार पाउला वाइट ने एक अजीबोगरीब प्रार्थना सभा शुरू की है और ये टोना-टोटका जैसी नजर आ रही है।

पाउला का वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें वह कह रही हैं कि ‘मैंने जीत की गूंज सुनी है। ईश्वर कह रहे हैं कि यह हो चुका है। इसके लिए मैंने सुना है जीत, जीत, जीत।’ इस वीडियो में ट्रंप के दोबारा चुनाव जीतने के लिए प्रार्थना के दौरान पाउला ने कहा कि, ‘ट्रंप को जिताने के लिए देवदूत प्रभु यीशू मसीह के नाम पर यहां आ रहे हैं।’ फिर वे लैटिन भाषा में कुछ प्रार्थनाएं करती नज़र आ रही हैं।


पाउला वीडियो में कई बार बस यही दोहराती नजर आ रही हैं कि, ‘मैंने जीत की आवाज सुनी है।’ वह यह भी कह रहे हैं कि, ‘मैंने अफ्रीका से देवदूत बुलाएं हैं जो कि ट्रंप की जीत सुनिश्चित करेंगे।’ पाउला का यह वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है और लोग इसका मजाक बना रहे हैं।

गौरतलब है कि बाइडन को जीत के करीब जाते देख ट्रंप लगातार चुनावों में धांधली का आरोप लगा रहे हैं। डेमोक्रेटिक पार्टी के नेता जो बाइडन जहां अपनी जीत के प्रति आश्वस्त नजर आ रहे हैं, वहीं सिंहासन जाता देख निवर्तमान राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप कोर्ट का दरवाजा खटखटाने लगे हैं। ट्रंप की प्रचार टीम के सदस्य अब बचे हुए राज्यों में मतगणना रोकने के लिए कोर्ट से गुहार लगा रहे हैं। जॉर्जिया में ट्रंप की टीम ने यह आरोप लगाया है कि देर से आने वाले 53 मतदाताओं को भी वोट डालने दिया गया। उन्होंने दावा किया चुनाव अधिकारी डेमोक्रेटिक पार्टी को समर्थन दे रहे थे।

Related posts