बाढ़ के कहर के बीच असम में भूकंप के तेज झटके, अरुणाचल प्रदेश भी हिला

assam,earthquake

चैतन्य भारत न्यूज

गुवाहाटी. असम में पिछले कई दिनों से बाढ़ का कहर जारी है। चारों ओर पानी-पानी हो रहा है कि इसी बीच शुक्रवार को यहां भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए। जानकारी के मुताबिक, दोपहर करीब 2 बजकर 51 मिनट पर अरुणाचल प्रदेश और असम को भूकंप के झटकों ने हिला दिया। रिक्टर पैमाने पर भूकंप की तीव्रता 5.9 मापी गई।

झटके महसूस होते ही घबराएं लोग

जानकारी के मुताबिक, ये झटके पूर्वोत्तर के कुछ और भी इलाकों में महसूस किए गए। भूकंप का मुख्य केंद्र अरुणाचल प्रदेश के पूर्वी कामेंग में था। हालांकि, भूकंप के झटकों से किसी को भी नुकसान होने की खबर नहीं है। भूकंप के तेज झटकों से इलाके में दहशत का माहौल है। लोग घबराएं हुए हैं। सुरक्षित स्थानों पर ठहरे हुए बाढ़ से पीड़ित लोग भूंकप के झटके आते ही तुरंत खुले मैदान की ओर भागने लगे। हालांकि, असम में कुछ ही सेकंड के लिए भूकंप के झटके महसूस किए गए।

अप्रैल में भी आए थे भूकंप के झटके

गौरतलब है कि बाढ़ के चलते यहां 54 लाख लोग विस्थापित हुए हैं जबकि मरने वालों की संख्या 37 हो गई है। असम के 33 में से 28 जिले बाढ़ की चपेट में हैं। ब्रह्मपुत्र और उसकी सहायक नदियां गुवाहाटी समेत कई इलाकों में खतरे के निशान से ऊपर बह रही हैं। गौरतलब है कि इससे पहले अप्रैल में 5.2 तीव्रता से भूकंप के झटके महसूस किए गए थे। उस समय भी किसी प्रकार का नुकसान नहीं हुआ था।

Related posts