दिल्ली-NCR में भूकंप के झटके, 3.5 मापी गई तीव्रता, दिल्ली-यूपी बॉर्डर था केंद्र

earthquake in delhi ncr

चैतन्य भारत न्यूज

रविवार को राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली और एनसीआर के कई इलाकों में भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं। जानकारी के मुताबिक, शाम को करीब 5:50 बजे भूकंप के झटके महसूस किए गए। रिक्टर स्केल पर भूंकप की तीव्रता 3.5 मापी गई है। झटके महसूस होते ही लोगों में दहशत फैल गई।

घर से बाहर निकले लोग

जानकारी मिल रही है कि इसका केंद्र पूर्वी दिल्ली और और यूपी की सीमा थी। नोएडा और गाजियाबाद में भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं। भूकंप के झटके महसूस होते ही बड़ी संख्या में लोग अपने घरों के बाहर भी निकले। हालांकि, इससे अब तक किसी भी नुकसान की सूचना नहीं मिली है।

CM केजरीवाल ने किया ट्वीट

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर कहा है कि, ‘दिल्ली में भूकंप के झटके महसूस किए गए। आशा है कि सभी लोग सुरक्षित हों। मैं आप में से हर एक की सुरक्षा के लिए प्रार्थना करता हूं।’

2005 में भूकंप ने मचाई थी तबाही

गौरतलब है कि इससे पहले पिछले साल अपील को दिल्ली एनसीआर में भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए थे। रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 6.3 मापी गई थी। साल 2005 में भी जम्मू-कश्मीर में तेज भूकंप आया था। उस समय कश्मीर में काफी नुकसान भी हुआ था। 2005 में भूकंप की तीव्रता 7.6 स्केल मापी गई थीं, जिसमें काफी लोगों की मौत हुई थी।

ये भी पढ़े…

दिल्ली और जम्मू-कश्मीर समेत उत्तर भारत के कई हिस्सों में तेज भूकंप के झटके

VIDEO : भूकंप के तेज झटकों से पाकिस्तान में भारी तबाही, 5 की मौत 50 से ज्यादा लोग घायल

तुर्की में भूकंप से तबाही, 18 की मौत, 500 से ज्यादा घायल

Related posts