देशभर में मनाई जा रही ईद, बॉर्डर पर जवानों ने पाकिस्तानी सेना को दी मिठाई

eid,eid 2019,eid celebration

चैतन्य भारत न्यूज

देशभर में आज ईद मनाई जा रही है। सुबह से ही लोग मस्जिद जाकर विशेष नमाज का हिस्सा बन रहे हैं। सेवई और मेवे की दुकानों पर भी रौनक देखने को मिली। बच्चों के बीच ईद का खुमार छाया हुआ है। नए कपड़े पहनकर बच्चे ईदगाह पर पहुंचे। मुस्लिम समुदाय के लोग गले मिलकर ईद की मुबारकबाद दे रहे हैं।


राष्ट्रपति व प्रधानमंत्री ने दी बधाई

ईद के खास मौके पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने देशवासियों को शुभकामनाएं दी हैं। उन्होंने ट्वीट में लिखा- ‘पवित्र रमजान महीने के समापन पर यह त्योहार धर्मार्थ, भाईचारा और दया के हमारे विश्वास को मजबूत करता है।’ उन्होंने कहा, ‘इस दिन हम खुद को उन चिर मूल्यों के प्रति खुद को समर्पित करें जो हमारी सभ्यता को दर्शाते हैं।’ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर सभी को ईद-उल-फितर की बधाई दी। सोशल मीडिया पर भी ईद मनाते हुए लोगों की तस्वीरें वायरल हो रही है।

बॉर्डर पर जवानों ने बांटी मिठाई

ईद-उल-फितर के मौके अटारी-वाघा बॉर्डर पर बीएसएफ के जवानों ने पाकिस्तानी सेना के जवानों को मिठाई दी। वहीं सिलीगुड़ी में भी भारत-बांग्लादेश बॉर्डर के पास बीएसएफ और बॉर्डर गॉर्ड्स बांग्लादेश के जवानों ने ईद-उल-फितर के मौके पर एक-दूसरे को मिठाइयां दी।

ईद के चांद के दीदार के साथ रमजान खत्म

बता दें ईद के इस खास मौके पर आज पुरानी दिल्ली के चूड़ीवालान की हौज वाली मस्जिद में सुबह 5 बजकर 45 मिनट पर विशेष नमाज अदा की गई। वहीं जामा मस्जिद में भी सुबह 7 बजकर 15 मिनट पर नमाज पढ़ी गई। मंगलवार को जामा मस्जिद के शाही इमाम सैयद अहमद बुखारी ने घोषणा की थी कि बुधवार को देशभर में ईद मनाई जाएगी। महीनेभर रोजा रखने के बाद मंगलवार शाम लोगों ने ईद के चांद का दीदार किया। ईद का चांद दिखने के साथ ही रमजान का पवित्र महीना खत्म हो गया।

ये भी पढ़े…

ईद 2019 : इन शायरियों को भेजकर अपने करीबियों को दिल से कहें ईद मुबारक

ईद 2019 : ये हैं दुनिया की 5 सबसे खूबसूरत और आलीशान मस्जिद, देखते ही होगा जन्नत का अहसास

Related posts