पीएम मोदी और राष्ट्रपति सहित इन दिग्गज नेताओं ने दी ईद-मिलाद-उन-नबी की बधाई

eid a milad un nabi 2019,eid a milad un nabi ka mahatav,kyu manaya jata hai eid a milad un nabi 2019

चैतन्य भारत न्यूज

आज देशभर में ईद-ए-मिलाद-उन-नबी का जश्न मनाया जा रहा है। इस दिन को पैगंबर मुहम्मद के जन्मदिन की खुशी में सेलिब्रेट किया जाता है। इस खास मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देशवासियों को मिलाद-उल-नबी की हार्दिक बधाई दी है।



पीएम मोदी ने अपने संदेश में लिखा कि, ‘पैंगबर मुहम्मद के विचारों से प्रेरित होकर समाज में सद्भाव और करुणा की भावना को बढ़ाया जा सकता है। चारों तरफ शांति स्थापित हो सकती है।’ इस मौके पर राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद ने भी शुभकामनाएं दीं।

उन्होंने ट्वीट कर कहा कि, ‘पैंगबर मुहम्मद (स.) के जन्मदिन, मिलाद-उन-नबी के मुबारक मौके पर, मैं सभी देशवासियों, विशेष रूप से अपने मुस्लिम भाई-बहनों को शुभकामनाएं देता हूं। आइए, हम सब उनके जीवन से प्रेरणा लेकर आपसी भाईचारे और रहमदिली के साथ सभी की खुशहाली के लिए कार्य करें।’

इसके अलावा कई अन्य नेताओं जिसमें केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी, रवि शंकर प्रसाद, राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने भी मुस्लिम समाज के लोगों को ईद की शुभकामनाएं दीं।

बता दें इस्लामिक कैलेंडर के तीसरे महीने रबी-उल-अव्वल के 12वें दिन ईद-ए-मिलाद-उन-नबी मनाया जाता है। पैगंबर हजरत मोहम्मद को इस्लाम धर्म का संस्थापक माना जाता है। उन्होंने कहा था कि, ‘जो ज्ञान का सम्मान करता है, वह मेरा आदर करता है। ज्ञान की तलाश करने वाला अज्ञानियों के बीच वैसे ही है, जैसे मुर्दों के बीच में जिंदा इंसान।’

Related posts