गड्ढों के कारण मुंबई में दुर्घटनाएं बढ़ी, तो लोगों ने उन्हीं में उकेर दिए मंत्रियों के चेहरे

eknath shinde photo on road holes

चैतन्य भारत न्यूज

मुंबई. पिछले कई दिनों से महाराष्ट्र के मुंबई और ठाणे में भारी बारिश हो रही है जिसके कारण सड़कों पर गड्ढे हो गए हैं। इन गड्ढों के कारण लगातार दुर्घटनाएं हो रही हैं। इतने हादसे होने के बावजूद मनपा और लोक निर्माण मंत्री कोई कदम नहीं उठा रहे हैं। ऐसे में महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) और सामाजिक कार्यकर्ताओं ने मिलकर सड़क दुर्घटनाओं को कम करने के लिए एक अनोखा विरोध शुरू किया है। उन्होंने गड्ढों में ही लोक निर्माण मंत्री एकनाथ शिंदे की तस्वीर बना दी।

508 सड़कों पर 30 हजार से ज्यादा गड्‌ढे

रिपोर्ट के मुताबिक, मुंबई में करीब 508 सड़कों पर 30 हजार से ज्यादा गड्‌ढे हैं। साल 2018 में ही सामाजिक कार्यकर्ता नवीन लाड ने मुंबई की सड़कों पर 26934 गड्‌ढे खोजकर वर्ल्ड रिकॉर्ड ऑफ इंडिया में नाम दर्ज कराया था। पिछले साल के मुकाबले इस साल गड्ढों में कमी आने के बजाए इनकी संख्या और ज्यादा बढ़ गई है।

जगह-जगह हो रहा जलभराव

मुंबई समेत महाराष्ट्र के कई इलाकों में पिछले कुछ दिनों से भारी बारिश हो रही है। बारिश के कारण जगह-जगह जलभराव हो रहा है जिसके कारण जनता को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। मुंबई की मीठी नदी का जलस्तर भी खतरे के निशान से ऊपर पहुंच गया है। इससे हवाई और ट्रेन व्यवस्था भी प्रभावित हुई है। मौसम विभाग ने आगे भी मुंबई में भारी बारिश की चेतावनी दी है।

ये भी पढ़े… 

बारिश के मौसम में अगर बना रहे हैं घूमने का प्लान, तो इन जगहों पर भूलकर भी न जाएं

VIDEO : मुंबई में भारी बारिश के कारण गटर में समाई स्कूटी, लोगों ने BMC पर निकाली जमकर भड़ास

 

Related posts