मोदी बायोपिक के रिलीज पर रोक लगाने से चुनाव आयोग ने किया इंकार, कहा- हमें कोई आपत्ति नहीं

modi biopic,election commission,modi biopic release date

चैतन्य भारत न्यूज

चर्चित फिल्म ‘पीएम नरेंद्र मोदी’ को लोकसभा चुनाव से ठीक पहले रिलीज किया जाना है जिसे लेकर विपक्ष की ओर से विरोध किया जा रहा है। बता दें यह फिल्म 5 अप्रैल को रिलीज होने वाली है जिसमें विवेक ओबेरॉय पीएम मोदी के किरदार में नजर आने वाले हैं। फिल्म की रिलीज डेट की घोषणा होने के बाद कई राजनीतिक पार्टियों ने इसे चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन माना है। साथ ही उन्होंने चुनाव आयोग से इस फिल्म की रिलीज पर रोक लगाने की भी मांग की थी। हाल ही में इस मामले पर चुनाव आयोग की ओर से फैसला आ गया है।

मोदी बायोपिक की रिलीज डेट बदली, अब फर्स्ट फेज से पहले रिलीज होगी फिल्म 

मोदी बायोपिक से चुनाव आयोग को नहीं है कोई आपत्ति

चुनाव आयोग ने फैसला सुनाते हुए कहा है कि, उसे पीएम मोदी की बायोपिक से कोई आपत्ति नहीं है। मुंबई हाईकोर्ट में फिल्म की रिलीज पर रोक लगाने की मांग को लेकर हो रही सुनवाई के दौरान चुनाव आयोग ने कहा कि, ‘फिल्म सेंसर बोर्ड ने मूवी को सर्टिफिकेट दे दिया है। अब ये फिल्म 5 अप्रैल को रिलीज हो या नहीं, ये तय करना हमारा काम नहीं है।’ साथ ही चुनाव आयोग ने यह भी साफ कहा कि, ‘फिल्म की रिलीज डेट तय करने में हमारी भूमिका नहीं है। चुनाव प्रक्रिया के दौरान फिल्म रिलीज होना आचार संहिता का उल्लंघन नहीं है।’

नरेन्द्र मोदी बायोपिक से विवेक ओबेरॉय के 9 लुक आए सामने 

दिल्ली हाईकोर्ट ने भी खारिज की याचिका

गौरतलब है कि, इससे पहले भी फिल्म ‘पीएम नरेंद्र मोदी’ की रिलीज पर रोक लगाने को लेकर दायर की गई जनहित याचिका को दिल्ली हाईकोर्ट ने खारिज कर दिया था। फिल्म की सफलता के लिए हाल ही में अभिनेता विवेक ओबेरॉय मुंबई के सिद्धिविनायक मंदिर में दर्शन करने पहुंचे थे। इस फिल्म का निर्देशन ओमंग कुमार ने किया है।

पीएम मोदी बायोपिक की शूटिंग के दौरान घायल हुए विवेक ओबेरॉय 

Related posts