11 अप्रैल को नहीं रिलीज होगी मोदी बायोपिक, चुनाव आयोग ने लगाई रोक

narendra modi biopic,narendra modi biopic film,narendra modi biopic release date,election commission

चैतन्य भारत न्यूज

पीएम नरेंद्र मोदी की बायोपिक को लेकर विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है। हाल ही में यह सुचना मिली है कि चुनाव आयोग ने ‘पीएम नरेंद्र मोदी’ फिल्म के रिलीज पर रोक लगा दी है। 11 अप्रैल को रिलीज होने वाली इस फिल्म को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने 9 अप्रैल को रोक लगाने से इनकार कर दिया था। मंगलवार को सुप्रीम कोर्ट की पीठ ने कहा था कि, ‘चुनाव आयोग और सेंसर बोर्ड को यह तय करना है कि फिल्म आचार संहिता का उल्लंघन कर रही है या नहीं।’

सुप्रीम कोर्ट से मंजूरी मिलने के बाद मंगलवार को ही सेंसर बोर्ड ने भी फिल्म में 11 कट और और कुछ सीन्स हटाने के बाद इसे U सर्टिफिकेट देकर पास कर दिया। साथ ही सोमवार को बॉम्बे हाईकोर्ट ने भी फिल्म ‘पीएम नरेंद्र मोदी’ की रिलीज डेट पर दखल देने से इनकार कर दिया था। ऐसे में अब चुनाव आयोग ने बड़ा फैसला लेते हुए पीएम मोदी बायोपिक पर रोक लगा दी है। अब यह फिल्म कल यानी 11 अप्रैल को नहीं रिलीज होगी।

बता दें 11 अप्रैल को ही लोकसभा चुनाव के लिए पहले चरण के मतदान होना है। बताया जा रहा है कि मंगलवार को चुनाव आयोग ने फिल्म सेंसर बोर्ड को पत्र लिखकर फिल्म के प्रमाणन की स्थिति के बारे में उसे सूचित करने को कहा था।

ये भी पढ़े…

सेंसर बोर्ड ने 11 कट और कुछ सीन्स हटाकर मोदी बायोपिक को दिया U सर्टिफिकेट

सुप्रीम कोर्ट ने मोदी बायोपिक को दी हरी झंडी, चुनाव आयोग पर छोड़ा निर्णय

विवादों से बाहर आई पीएम मोदी बायोपिक, फिल्म को मिली नई रिलीज डेट

Related posts