खुले में शौच कर रहा था किसान, नाराज हाथी ने दी सजा, पटक-पटककर कर दिया बुरा हाल

elephant hits farmer,west bengal

चैतन्य भारत न्यूज

एक किसान को खुले में शौच करना महंगा पड़ गया। किसान को खुले में शौच करता देख नाराज हाथी ने किसान का बुरा हाल कर दिया। घटना पश्चिम बंगाल के पुरुलिया जिले की है। बुधवार सुबह करीब 4 बजे निरंजन सहीश (55) नामक किसान अयोध्या हिल्स के पास घाटबेरा गांव में शौच के लिए खेत में गए थे। इस दौरान वहां से हाथी गुजर रहा था। हाथी की आवाज सुनकर जब तक वह कुछ कर पाते इतनी देर में हाथी ने उन्हें सूंड़ में लपेट लिया और दूर पटक दिया।

जानकारी के मुताबिक हाथी किसान को करीब 50 मीटर तक घसीटता हुआ ले गया और फिर उन्हें ले जाकर खेतों के बीच में जोर से पटक दिया। तांडव मचाने के बाद हाथी जंगल की ओर भाग निकला। घटना के कुछ देर बाद तक निरंजन खेतों में अकेले ही पड़े रहे। फिर कुछ समय बाद वन विभाग की टीम वहां पहुंची और उन्होंने निरंजन को स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया।

लोगों के बीच दहशत का माहौल

जानकारी के मुताबिक, निरंजन के पैर और पीठ में चोटें आईं हैं लेकिन वह खतरे से बाहर हैं। निरंजन ने कहा कि, उन्हें लग रहा था कि वह मरने वाले हैं और वह भगवान से प्रार्थना करने लगे थे। निरंजन ने कहा, ‘जब हाथी ने मुझे जमीन पर छोड़ा, मानो जैसी मेरी सांस वापस आ गई हो।’ घटना के बाद ग्रामीण लोगों के बीच दहशत का माहौल है। लोग घटनास्थल की ओर जाने से डर रहे हैं। सूत्रों के मुताबिक, अक्सर ही हाथी भोजन की तलाश में ग्रामीण इलाकों में आ जाया करते हैं।

 

Related posts