पुलवामा हमले का बदलाः जैश ए मोहम्मद के दो आतंकियों का एनकाउंटर, 4 जवान शहीद

चैतन्य भारत न्यूज।

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकी हमले के बाद आज एक बार फिर पुलवामा जिले में सेना और आतंकियों की मुठभेड़ हुई जिसमें मेजर समेत 4 जवान शहीद हो गए। सुरक्षाबलों ने भी जैश-ए-मोहम्मद के दो कमांडरों कामरान और गाजी रशीद को भी ढेर कर दिया है।बता दें ये दोनों पुलवामा हमले के बाद भागने में कामयाब रहे थे, जबकि एक आतंकी मोहम्मद आदिल डार आत्मघाती हमले में मारा गया था। सुरक्षाबलों ने यहां एक बिल्डिंग को ही उड़ा दिया, जहां आतंकी छिपे बैठे थे।

एक आम नागरिक की भी मौत

पुलिस से मिली जानकारी अनुसार इलाके में आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना मिलने के बाद सुरक्षा बलों ने रात में दक्षिण कश्मीर के पुलवामा जिले में पिंगलान इलाके की घेराबंदी की और तलाश अभियान शुरू किया था,तलाश अभियान के दौरान आतंकवादियों ने उन पर गोलीबारी शुरू कर दी,जिससे मुठभेड़ शुरू हो गई। जानकारी अनुसार गोलीबारी में एक आम नागरिक की भी मौत हुई है लेकिन अभी तक इसकी कोई पुष्टि नहीं हुई है।

आतंकवादी हमले में सीआरपीएफ के 40 जवान हुए थे शहीद

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में 14 फरवरी को हुए आतंकवादी हमले में सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हो गए थे। जैश-ए-मोहम्मद के आतंकियों ने  विस्फोटक से भरे एक वाहन को सीआरपीएफ की बस से टकरा दिया था। हमले के बाद से देश आक्रोश में है और जगह-जगह विरोध प्रदर्शन हो रहे हैं।

यह भी पढ़ें

पुलवामा हमले के बाद कश्मीर के पांच बड़े नेताओं की सुरक्षा ली वापस

Related posts