ENG Vs WI: 120 दिनों बाद फिर शुरू हो रहा क्रिकेट का रोमांच, पढ़ें इंग्लैंड-वेस्टइंडीज टेस्ट सीरीज की पूरी जानकारी

चैतन्य भारत न्यूज

कोरोना वायरस की वजह से 13 मार्च के बाद इंटरनेशनल क्रिकेट पर ब्रेक लग गया था जो अब खत्म होने जा रहा है। अब करीब 120 दिनों के लंबे अंतराल के बाद इंग्लैंड और वेस्टइंडीज (England vs West Indies Test Series 2020) की टीमें पहले टेस्ट के लिए तैयार हैं।

12 जुलाई तक चलेगी सीरीज

इंग्लैंड और वेस्टइंडीज की टीम 3 टेस्ट मैचों की सीरीज खेलने मैदान पर उतरने वाली है। 8 जुलाई को पहला टेस्ट मैच खेला जाएगा जो 12 जुलाई तक चलेगा। इसी के साथ एक बार फिर इंटरनेशनल क्रिकेट से आगाज होगा। क्रिकेट फैन्स भी इस टेस्ट सीरीज का बेसर्बी से इंतजार कर रहे हैं।

बंद स्टेडियम में होगा मैच

बता दें इंग्लैंड-वेस्टइंडीज टेस्ट सीरीज दर्शकों के बिना ही बंद स्टेडियम में आयोजित किया जाने वाला है। ऐसे में देखना दिलचस्प होगा कि शांत माहौल में टेस्ट क्रिकेट कितना रोमांच दर्शकों के अंदर भर पाएगा।

कहां देखें इंग्लैंड-वेस्टइंडीज का मुकाबला लाइव ?

भारत में क्रिकेट फैंस को 8 जुलाई से दोपहर 3:30 बजे से सोनी सिक्स के चैनलों पर यह सीरीज लाइव एवं एक्सक्लूसिव देखने को मिलेगी।

ये नियम बदला

वेस्टइंडीज-इंग्लैंड के बीच सभी टेस्ट मैच आईसीसी (ICC) के गाइडलाइंस के साथ खेले जाएंगे। कोरोना के कारण गेंद को चमकाने के लिए लार के उपयोग पर बैन लगाया गया है। ऐसे में गेंदबाज और फील्डर गेंद को चमकाने के लिए अपने पसीने का इस्तेमाल कर सकते हैं।

टेस्ट सीरीज शेड्यूल

पहला टेस्ट: 08-12 जुलाई 2020 (बुधवार से रविवार)

स्थान: एजेस बाउल, साउथेम्प्टन में 03:30 बजे

दूसरा टेस्ट: 16-20 जुलाई 2020 (गुरुवार से सोमवार)

स्थान: ओल्ड ट्रैफर्ड, मैनचेस्टर में 03:30 बजे

तीसरा टेस्ट: 24-28 जुलाई 2020 (शुक्रवार से मंगलवार)

स्थान: ओल्ड ट्रैफर्ड, मैनचेस्टर में 03:30 बजे

इंग्लैंड की टीम

बेन स्टोक्स (कप्तान), जेम्स एंडरसन, जोफ्रा आर्चर, डॉमनिक बेस, स्टुअर्ट ब्रॉड, रोरी बर्न्स, जोस बटलर, जैक क्रॉवल, जो डेनली, ओली पोप, डॉम सिबले, क्रिस वोक्स और मार्क वुड।

वेस्टइंडीज की टीम

जेसन होल्डर (C), शेन डाउरिच (WK), जर्मेन ब्लैकवुड, नकरमाह बोनर, क्रैग ब्रैथवेट, शमर ब्रूक्स, जॉन कैंपबेल, रोस्टन चेस, रहकेन कॉर्नवाल, केमर होल्डर, शाई होप, अल्जारी जोसेफ, रेमन रीफर और केमर रोच।

Related posts