इस साल WhatsApp ला रहा ये शानदार फीचर्स, लास्ट सीन में हो सकता है बड़ा बदलाव

WhatsApp,whatsapp new features, whatsapp new features 2020,whatsapp new features updates,

चैतन्य भारत न्यूज

WhatsApp के जरिए 150 करोड़ यूजर्स अपने दोस्तों और रिश्तेदारों से कनेक्ट रहते हैं। यूजर्स इसके जरिए चैटिंग, फोटो और वीडियो शेयर करने के साथ ही ऑडियो और वीडियो कॉलिंग भी कर सकते हैं। खास बात यह है कि पिछले कुछ सालों में WhatsApp की पॉपुलैरिटी भारत में काफी तेजी से बढ़ी है। ऐसे में अब कंपनी 2020 में कुछ नए फीचर्स के साथ तैयार है।



रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस साल WhatsApp में मैसेज खुद गायब होने वाला फीचर आ सकता है। इसकी टेस्टिंग की जा रही है। कहा जा रहा है कि यह Delete Message या Self Destructing message का फीचर खास तौर पर ग्रुप के लिए लाया जा रहा है।

जानकारी के मुताबिक, Delete Message फीचर का इस्तेमाल करके ग्रुप ऐडमिन ग्रुप के मैसेज में टाइमर सेट कर सकते हैं। समय पूरा होने के बाद ये मैसेज खुद से डिलीट हो जाएंगे। इसमें तीन ऑप्शन्स दिए जाएंगे। इसके अलावा WhatsApp डार्क मोड फीचर भी ला सकता है। इसकी भी टेस्टिंग की जा रही है।

डार्क मोड के तहत भी कंपनी तीन ऑप्शन देगी, जिसमें एक ऑटो होगा, दूसरा मैनुअल और तीसरा पावर सेवर का ऑप्शन होगा। यानी अगर आपका फोन डार्क मोड में है तो WhatsApp खुद से डार्क मोड में चला जाएगा। साथ ही कंपनी लास्ट सीन को लेकर भी कुछ बदलाव कर सकती है। जानकारी के मुताबिक, कंपनी लास्ट सीन को कुछ लोगों के लिए लिमिट करने का ऑप्शन दे सकती है।

ये भी पढ़े…

अब फोन में बिना इंटरनेट के भी चलेगा WhatsApp, जल्द लॉन्च होने वाला है ये फीचर

WhatsApp में जल्द आने वाले हैं ये दो शानदार फीचर, कर देंगे यूजर्स की इस बड़ी समस्या को हल

हो जाइए सावधान! MP4 फाइल के जरिए आपका वॉट्सऐप अकाउंट हो सकता है हैक, ऐसे करें बचाव

Related posts