तरनतारन: धार्मिक जुलूस के दौरान पटाखा विस्फोट, उड़े ट्रॉली के परखच्चे, 2 लोगों की मौत

tarntaran cracker blast

चैतन्य भारत न्यूज

तरनतारन. पंजाब के तरनतारन जिले में शनिवार को धार्मिक जुलूस के दौरान हुए पटाखा विस्फोट में 2 लोगों की मौत हो गई। वहीं हादसे में 9 लोगों के गंभीर रूप से घायल होने की भी खबर है। बताया जा रहा है कि नगर कीर्तन के दौरान आतिशबाजी के लिए ट्रैक्टर की ट्रॉली में पटाखे ले जाए जा रहे थे। इस बीच अचानक आग लग गई और पटाखे फट गए। इस धमाके के बाद अफरा-तफरी मच गई।



tarntaran cracker blast

खबरों के मुताबिक, धमाका इतना जबरदस्त था कि ट्रॉली के परखच्चे उड़ गए और साथ चल रहे कई लोग इसकी चपेट में आ गए। नगर कीर्तन में शामिल होने के लिए दूर-दूर से लोग पहुंचे हुए थे। इनमें कई बच्चे, महिलाएं और बूढ़े भी शामिल थे। यह नगर कीर्तन बाबा दीप सिंह के जन्मदिन पर निकाला जा रहा है।

tarntaran cracker blast

स्थानीय लोगों का कहना है कि धार्मिक जुलूस के दौरान लोग पटाखे छोड़ रहे थे। ऐसे में काफी मात्रा में पटाखे ट्रैक्टर-ट्रॉली पर लदे थे। पटाखों में चिंगारी पहुंचने की वजह से यह विस्फोट हुआ। चंडीगढ़ में मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने घटना की जांच के लिए मजिस्ट्रेट जांच के आदेश दे दिए हैं। उन्होंने मृतकों के परिजनों को 5 लाख रुपए मुआवजा और स्थानीय अस्पताल में भर्ती घायलों को मुफ्त इलाज उपलब्ध कराने की घोषणा की है।

tarntaran cracker blast

बता दें कि तरनतारन सीमांत जिला है। इसकी सीमा पाकिस्तान से सटी है। घटनास्थल पाक सीमा से लगभग 40 किलोमीटर दूर है। पुलिस फिलहाल घटना की जांच कर रही है।

ये भी पढ़े…

महाराष्ट्र: नासिक में भीषण हादसा, टक्कर के बाद कुएं में गिरी बस, 25 लोगों की मौत

ओडिशा: कटक में ट्रेन हादसा, पटरी से उतरे 8 डब्बे, 40 यात्री घायल, 6 की हालत गंभीर

जम्मू-कश्मीर : राजौरी में बड़ा सड़क हादसा, खाई में गिरी बस, 10 लोगों की मौत, कई घायल

Related posts