कर्नाटक: विस्फोटक ले जा रहे ट्रक में धमाका, दहल उठा पूरा जिला, अब तक 15 शव बरामद

चैतन्य भारत न्यूज

कर्नाटक के शिवमोगा जिले में बृहस्पतिवार रात को ट्रक में भरकर ले जाए जा रहे विस्फोटक में धमाका हो गया। अब तक 15 शवों को बरामद किया जा चुका है। आसपास के क्षेत्र में झटके महसूस किए गए। दावा किया जा रहा है कि धमाका इतना बड़ा था कि सड़क भी टूट गई। साथ ही आसपास मौजूद घरों और दफ्तरों के शीशे भी चकनाचूर हो गए। बताया जा रहा है कि मृतकों की संख्या अभी और बढ़ सकती है।


शिवमोगा कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु से करीब 350 किलोमीटर की दूरी पर है। शिवमोगा में हुए हादसे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शोक जताया है। पीएम मोदी ने ट्वीट कर कहा, ‘शिवमोगा में हुई घटना से आहत हूं। शोक संतप्त परिवारों के प्रति मेरी संवेदना है। प्रार्थना करता हूं कि सभी घायल जल्द ठीक हो जाएं। राज्य सरकार प्रभावितों को हर संभव सहायता प्रदान कर रही है।’


इसके अलावा कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने ट्वीट कर कहा कि इस दुर्घटना की उच्च स्तरीय जांच के आदेश दे दिए हैं और दोषी के खिलाफ सख्त से सख्त से कार्रवाई की जाएगी। जानकारी के मुताबिक, बताया जा रहा है कि ये विस्फोटक खनन के लिए ले जाए जा रहे थे। पत्थर तोड़ने के एक स्थान पर रात साढ़े दस बजे के लगभग धमाका हुआ, जिससे न केवल शिवमोगा बल्कि पास के चिक्कमगलुरु और दावणगेरे जिलों में भी झटके महसूस किए गए।

Related posts