‘बुजुर्ग’ बनने के लिए FaceApp का इस्तेमाल कर रहे लोग हो जाएं सावधान, चोरी हो सकता है आपका निजी डाटा!

face app,sonam kapoor,arjun kapoor,varun dhawan,bollywood celebrity old look

चैतन्य भारत न्यूज

इन दिनों सोशल मीडिया पर फेसएप  जमकर ट्रेंड कर रहा है। आम लोगों के साथ बॉलीवुड सितारें भी इस एप की मदद से बनी बुढ़ापे की तस्वीरें सोशल मीडिया पर शेयर कर रहे हैं। हाल ही में खबर आई है कि, फेसएप से यूजर्स के निजी डेटा की चोरी की आशंका है। साथ ही इसकी प्राइवेसी को लेकर भी सवाल उठने लगे हैं।

कई यूजर्स ने शिकायत की है कि, फोटो गैलरी का एक्सेस बंद होने के बाद भी यह एप गैलरी से फोटो एक्सेस कर रही है। खबरों के मुताबिक, इसके डेवलपर्स यूजर्स के डेटा को एक स्थान से दूसरे स्थान तक बिना यूजर्स को सूचित किए ट्रांसफर कर सकते हैं। न्यूयॉर्क के सीनेटर चक शूमर ने इसे राष्ट्रीय सुरक्षा और निजता पर हमला बताते हुए एफबीआई और फेडरल ट्रेड कमीशन से जांच कराने की मांग भी की है।

face app,sonam kapoor,arjun kapoor,varun dhawan,bollywood celebrity old look

इसके अलावा डेमोक्रेटिक पार्टी ने 2020 के राष्ट्रपति चुनाव के पहले प्राइमरी चुनाव में भाग ले रहे प्रतिनिधियों से तुरंत एप डिलीट करने को कहा है। जबकि फेसएप के सीईओ यारोस्लाव गोंचारोव का कहना है कि, ‘रुसी एजेंसियों की यूजर्स के डेटा तक कोई पहुंच नहीं है। ज्यादातर फोटो 48 घंटे में सर्वर से डिलीट कर दिए जाते हैं और तस्वीरों को किसी अन्य मकसद से उपयोग नहीं किया जाता है।’

face app,sonam kapoor,arjun kapoor,varun dhawan,bollywood celebrity old look

बता दें अब तक सोशल मीडिया पर सोनम कपूर, वरुण धवन, दीपिका पादुकोण, रणवीर सिंह, सलमान खान, शाहरुख खान, अर्जुन कपूर और मलाइका अरोड़ा के अलावा क्रिकेट खिलाड़ियों के भी ओल्ड लुक वायरल हो चुके हैं।

ये भी पढ़े 

FaceApp से बूढ़े दिखने की लगी है होड़, रणवीर-दीपिका से लेकर कोहली तक सभी ने शेयर की बुढ़ापे की तस्वीर

सोशल मीडिया पर #SareeTwitter ने किया ट्रेंड, अभिनेता, अभिनेत्रियों और इन महिला नेताओं ने पूरा किया चैलेंज

 

Related posts