सड़क हादसे में लोक नर्तक क्वीन हरीश की मौत, मर्द होकर औरत के रूप में बनाई खास पहचान

queen harish,harish kumar,dancer harish

चैतन्य भारत न्यूज

क्वीन हरीश नाम से मशहूर राजस्थान के विश्व प्रसिद्ध लोकनर्तक हरीश कुमार का सड़क हादसे में निधन हो गया। उनके साथ तीन और साथी भी हादसे में मारे गए और छह अन्य लोग घायल हैं। बता दें हरीश ने घूमर, कालबेलिया, चांग, भवई व चारी नृत्य काे नई ऊंचाई दी थी। वह अपने नृत्य के कारण देशभर में मशहूर थे।

सूत्रों के मुताबिक, दुर्घटना जोधपुर के पास राजमार्ग पर कापरड़ा गांव के पास सुबह करीब पौने छह बजे हुई जब हरीश उनके साथियों संग एसयूवी में जैसलमेर से अजमेर की तरफ जा रहे थे। इस दौरान उनकी कार अनियंत्रित होकर सड़क किनारे खड़े ट्रक से टकरा गई। इस हादसे में हरीश कुमार, रवींद्र, लतीफ खान और भीखे खान की मौत हो गई। हादसे के बाद राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने ट्वीट कर दुख जताया। उन्होंने लिखा- ‘ख्यातनाम कलाकार हरीश कुमार उर्फ क्वीन हरीश सहित चार लोगों की दर्दनाक मृत्यु बेहद दुखद है। राजस्थान की लोक कला संस्कृति को समर्पित हरीश ने विशेष शैली में नृत्य कला से जैसलमेर को एक अलग पहचान दी। उनका निधन लोक कला क्षेत्र में एक बड़ी क्षति है।’

जैसलमेर के एक गरीब परिवार में जन्में हरीश ने दुनिया के करीब 40 से 50 देशों में शो किए हैं। उन्होंने सबसे ज्यादा जापान और कोरिया में शो किए हैं। हरीश कई बॉलीवुड फिल्म और टीवी शो में भी नजर आ चुके हैं। 38 साल के हरीश के परिवार में उनकी पत्नी, दो बच्चें व एक बहन हैं। वह भले ही लड़का थे लेकिन उन्होंने एक लड़की का रूप धारण कर डांस करके अपनी खास पहचान बनाई है। हरीश के इस रूप को सभी ने खूब पसंद भी किया था।

Related posts